महिला किसान के परिवार पर टूटी बड़ी आफत, गेहूं की फसल जलकर हुई स्वाह, देखें वीडियो

महिला किसान के परिवार पर टूटी बड़ी आफत, गेहूं की फसल जलकर हुई स्वाह, देखें वीडियो
farmer wheat crop burned

Dhirendra yadav | Publish: Apr, 28 2019 01:34:19 PM (IST) | Updated: Apr, 28 2019 01:36:20 PM (IST) Etah, Etah, Uttar Pradesh, India

ग पर काबू पाया जाता, तब तक करीब 10 बीघा खेत की फसल जलकर राख हो गई।

एटा। गर्मी के मौसम में किसानों पर आफत टूट रही है। जनपद के थाना पिलुआ क्षेत्र के पुठिया स्थित महिला किसान के खेत में आग लग गई। फसल को थ्रेसिंग करने के लिये रखा गया था। आग उस दौरान लगी, जब सुबह करीब 11.30 बजे खेत पर कोई मौजूद नहीं था। खेत से आग की लपटें उठती देख, आस पास के खेत में काम कर रहे किसानों ने सूचना दी, जिसके बाद दमकल की गाड़ियों के साथ पीड़ित महिला किसान का परिवार भी मौके पर पहुंच गया। आग पर काबू पाया जाता, तब तक करीब 10 बीघा खेत की फसल जलकर राख हो गई।

यहां की है घटना
ये घटना थाना पिलुआ क्षेत्र के गांव पुठिया के पास की है। यहां पर नगल बरम की रहने वाली कुसुम यादव पत्नी स्व. सूबेदार सिंह यादव की जमीन है। कुसुम यादव ने बताया कि खेत में फसल कटाई का काम चल रहा था। करीब 10 बीघा खेत की फसल कटने के बाद एक खेत में थ्रेसिंग करने के लिये रखी हुई थी। ट्रैक्टर न मिलने का इंतजार हो रहा था, लेकिन उससे पहले ही बड़ी आफत आ गई। रविवार सुबह खेत पर जब कोई नहीं था, उसी दौरान खेत में एकत्र फसल में आग लग गई।

बमुश्किल पाया आग पर काबू
खेत से आग की लपटें उठते देख आस पास के खेत में काम करने वाले किसानों ने पीड़ित किसान परिवार को सूचना दी। सूचना पर थाना पिलुआ पुलिस और फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गईं। ग्रामीणों और दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं इस आग लगने की घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है विद्युत विभाग के जर्जर तार खेती के लिये खतरा बने हुये हैं। शार्ट सर्किट से निकलने वाली जरासी चिंगारी किसान की पूरे साल की मेहनत को बर्बाद कर रही है।

जिलाधिकारी के संज्ञान में पहुंचा मामला
महिला किसान के खेत में आग लगने और उसमें हुये नुकसान को लेकर किसानों में आक्रोश है। तो वहीं कुसुम यादव ने बताया कि साल भर की मेहनत बर्बाद हो गई है। उनका कर्ज भी माफ नहीं हो सका। इसके बाद ये बड़ा नुकसान हो गया। वहीं ये पूरा मामला जिलाधिकारी आईपी पांडेय के संज्ञान में पहुंच गया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि महिला किसान को जिला प्रशासन की ओर से राहत राशि प्रदान की जायेगी।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned