scriptयूपी के 14 जिलों में अनाज वितरण में मिली गड़बड़ी, ब्रज के छह जिले भी शामिल, सीएम योगी ने एसआईटी को सौंपी जांच | grain distribution scam in UP CM Yogi handed over investigation to SIT | Patrika News
एटा

यूपी के 14 जिलों में अनाज वितरण में मिली गड़बड़ी, ब्रज के छह जिले भी शामिल, सीएम योगी ने एसआईटी को सौंपी जांच

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रदेश में अनाज वितरण में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। मुख्यमंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच एसआईटी को सौंप दी है।

एटाDec 18, 2019 / 10:39 am

suchita mishra

एटा। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रदेश में अनाज वितरण में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। मुख्यमंत्री को बताया गया था कि बीते सितंबर माह में प्रदेश के 14 जिलों में गरीबों के हिस्से के अनाज को अपात्रों में वितरित किया गया है। इन 14 जिलों में एटा समेत ब्रज के छह जिले भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच एसआईटी को सौंप दी है।
यह भी पढ़ें

सब्जियों ने बिगाड़ा घर का बजट, प्याज ने छुआ आसमान तो आलू ने पकड़ा दोगुना दाम

सूत्रों में मुताबिक शुरुआती जांच में सिर्फ सितंबर माह के अनाज वितरण में चार हजार से अधिक अपात्रों को गरीबों के हिस्से के अनाज उपलब्ध कराए जाने की पुष्टि हुई है। विस्तृत जांच में इस बात का खुलासा हो पाएगा कि ये धांधली कब से चल रही है। ऐसे में जांच के दौरान कई और जिलों में भी गड़बड़ी होने की बात सामने आ सकती है। फिलहाल मुख्यमंत्री के निर्देश पर एसआईटी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
ब्रज के इन छह जिलों समेत ये हैं कुल 14 जिले
यूपी के जिन 14 जिलों में अनाज वितरण में गड़बड़ी की बात सामने आयी है, उनमें ब्रज के एटा, कासगंज, पीलीभीत, बरेली, शाहजहांपुर और अलीगढ़ भी शामिल हैं। इनके अलावा मेरठ, बागपत, सहारनपुर, शामली, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा जिले में धांधली की बात सामने आयी है।

Home / Etah / यूपी के 14 जिलों में अनाज वितरण में मिली गड़बड़ी, ब्रज के छह जिले भी शामिल, सीएम योगी ने एसआईटी को सौंपी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो