scriptशराब तस्कर गिरफ्तार, 18 लाख की शराब बरामद | Liquor smuggler arrested, 18 lakh worth liquor recovered | Patrika News
इटावा

शराब तस्कर गिरफ्तार, 18 लाख की शराब बरामद

हरियाणा से शराब लादकर उत्तर प्रदेश, बिहार व अन्य राज्यों में अवैध रूप से शराब की सप्लाई करते हैं।
 

इटावाMar 06, 2019 / 06:41 pm

Ashish Pandey

etawah

शराब तस्कर गिरफ्तार, 18 लाख की शराब बरामद

इटावा. जिले की जसवंतनगर पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त रूप से चेकिंग के दौरान एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर एक डीसीएम से 580 पेटी अवैध शराब बरामद करने का दावा किया है। बरामद शराब की कीमती 18 लाख रुपये बताई जा रही है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि आगामी संसदीय चुनावों के मददेनजर अवैध शराब तस्करी रोकने व तस्करों की गिरफ्तारी हेतु जिला पुलिस को सर्तक किया गया है। इसी कड़ी में आगरा-कानपुर हाइवे पर जमुनाबाग के पास कंटेनर नंबर एच आर 39 बी 8993 को चेक किया गया। जिसमें से बड़ी तादात में अवैध शराब बरामद की गई। गिरफ्तार शराब तस्कर सुभम सौरभ पुत्र भगवान सिंह निवासी दहियाड थाना सासाराम जनपद रोहतास बिहार का रहने वाला है।
उन्होंने बताया कि मंगलवार देर शाम थाना पुलिस जमुना बाग के पास वाहन चेकिंग कर रही थी। तभी एक डीसीएम आती हुई दिखाई दी। ड्राइवर ने जब डीसीएम को भगाने का प्रयास किया तो घेराबंदी करते हुए थाना पुलिस ने उसे पकड़ लिया। ड्राइवर ने भागने का प्रयास किया। जब डीसीएम की तलाशी ली गई तो उसके अंदर अवैध शराब भरी हुई थी। ड्राइवर से शराब के बारे में जानकारी की गई तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। पुलिस गाड़ी को कब्जे में लेकर थाने ले आई। गाड़ी से 580 पेटी अवैध शराब की बरामद हुई है।
उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपी से शराब का लाइसेंस मांगे जाने पर वो कोई भी दस्तावेज नही दिखा सका। शराब तस्कर ने बताया कि वह हरियाणा से शराब लादकर उत्तर प्रदेश, बिहार व अन्य राज्यों में अवैध रूप से शराब की सप्लाई करते हैं। कंटेनर से 580 पेटियो से 27840 क्वार्टर बरामद किये हैं, जिनकी कीमत एक अनुमान के मुताबिक 18 लाख की आंकी जा रही है। बरामद की गई शराब क्रेजी रोमियो है जो केवल अरुणांचल प्रदेश मे बिक्री होनी होती है।

Home / Etawah / शराब तस्कर गिरफ्तार, 18 लाख की शराब बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो