scriptशराब के ठेके ने ली दो मासूमों की जान | Liquor store takes life of two kids in Etawah hindi news | Patrika News
इटावा

शराब के ठेके ने ली दो मासूमों की जान

इटावा से लापता दो मासूम बच्चों का शव गाँव के बाहर बने प्लॉट में भरे पानी में मिला। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे गए।

इटावाSep 20, 2017 / 09:57 pm

Abhishek Gupta

Etawah Crime

Etawah Crime

इटावा. इटावा से लापता दो मासूम बच्चों का शव गाँव के बाहर बने प्लॉट में भरे पानी में मिला। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे गए। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया । मासूम बच्चों की मौत की वजह कोई और नहीं बल्कि गाँव में ही बने शराब के ठेके की वजह से हुयी है । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
इटावा थाना बकेवर इलाके के महासिंहपुर गाँव के रहने वाले दो मासूम पांच वर्षीय विनीत और तीन वर्ष का हार्दिक अपने घर के बाहर खेल रहे थे। तभी अचानक दोनों मासूम लापता हो गए। परिजनों ने काफी खोज-बीन की पर मासूम बच्चों का कोई पता नहीं लग सका । तभी परिजनों ने थाना बकेवर पुलिस को सुचना दी । सुबह शौचक्रिया के लिए जाते समय गाँव के लोगों ने ही देखा कि खाली पड़े प्लॉट में भरे पानी में मासूम बच्चे मृत अवस्था में पड़े हुए हैं । गाँव वाले व परिजन मौके पर पहुंचे और बच्चों के शवों को बाहर निकला गया । घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया । दोनों मासूम गाँव में बने आंगनवाड़ी केंद्र में जाते थे। हार्दिक अपने परिवार में तीन बहनों के बाद अकेला भाई था । घर वालों को उम्मीद थी कि बड़ा होकर घर का चिराग नाम रोशन करेगा, लेकिन चिराग बड़ा होने से पहले ही बुझा दिया गया ।
गाँव वालो के मुताबिक़ इन दोनों बच्चों की मौत गाँव में बने देशी शराब के ठेके की वजह से हुयी है क्योंकि अक्सर यह छोटे बच्चे स्कूल से आने के बाद खाली शराब की शीशियां उठाते, उसी को बेचकर यह लोग अपने लिए कम्पट खिलोने खरीदे। लेकिन प्लॉट की तरफ शीशी उठाने के चककर में यह दोनों गहरे पानी में गिर गए और मौत की चपेट में आ गए। कुछ लोग दबी जुबान से बच्चों की मौत की वजह कुछ और बता रहे हैं । मामले का पर्दाफाश पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा।
परिजन व स्थानीय लोगों ने बताया की यह बच्चे कल दोपहर से लापता थे । लेकिन काफी खोजबीन करने के बाद इन बच्चो का पता नहीं चल सका । आज सुबह लोगों ने देखा, तो हम सभी लोग यहाँ पर आये हैं । बच्चों की मौत की वजह शराब के ठेके हैं। शराब की खाली शीशी उठाने के प्रयास में यह दोनों प्लॉट में गिर गए । जिससे इनकी मौत हो गयी है, जबकि पास में 50 मीटर की दूरी पर सरकारी स्कूल बना है । कई बार हम लोगों ने डीएम से शिकायत की है कि यह शराब का ठेका नहीं हटाया जा रहा है। आज इसकी वजह से दो मासूमों की मौत हो गयी है।
इस पूरे मामले में एएसपी ने बताया की दो बच्चे की गुमशुदगी का मामला संज्ञान में आया था, लेकिन आज सुबह सूचना मिली तो शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मालूम चल सकेगी ।

Home / Etawah / शराब के ठेके ने ली दो मासूमों की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो