scriptयूपी के इस जिले में बैडमिंटन खिलाड़ी ने किया सुसाइड, मचा हड़कम्प, जांच में जुटी पुलिस | Major Dhyanchandra sports college Badminton player commits sucide | Patrika News
इटावा

यूपी के इस जिले में बैडमिंटन खिलाड़ी ने किया सुसाइड, मचा हड़कम्प, जांच में जुटी पुलिस

– पुलिस को मृतक छात्रा के पास से मिला सुसाइड नोट- पिता ने कहा- किसी के खिलाफ नहीं चाहते कानूनी कार्रवाई

इटावाJul 23, 2019 / 05:06 pm

Hariom Dwivedi

Major Dhyanchandra sports college

यूपी के इस जिले में बैडमिंटन खिलाड़ी ने किया सुसाइड, मचा हड़कम्प, जांच में जुटी पुलिस

इटावा. जिले के सैफई स्थित मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स कॉलेज में बैडमिंटन खिलाड़ी छात्रा ने फांसी लगा कर जान दे दी। पुलिस को तलाशी के दौरान सुसाइड नोट मिला है। पुलिस का मानना है कि सुसाइड नोट की भाषा पूरी तरीके से स्पष्ट नहीं है, इसलिए अभी सुसाइड नोट के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। इस कारण आत्महत्या की वजह का अभी कोई स्पष्ट तर्क भी नहीं दिया जा सकता है। वहीं, इटावा के जिला खेल अधिकारी सुनील कुमार लहरी ने कहा कि मृतक छात्रा बहुत ही सीधे स्वभाव की थी। देर शाम उसने नियमित प्रैक्टिस की थी। उसके हाव-भाव से कहीं नहीं लग रहा था कि वह ऐसा कोई कदम उठाएगी।
सैफई के पुलिस उपाधीक्षक मस्सा सिंह ने बताया कि रोजाना की तरह छात्राएं प्रैक्टिस के लिए सुबह चार बजे उठी थीं। बैंडमिंटन छात्रा को दुपट्टे के सहारे पंखे से लटकते देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन में कॉलेज में भीड़ जमा होने लगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।
Badminton player commits sucide
खेल के दम पर छात्रा ने पाया था एडमीशन
मृतक छात्रा आगरा जिले के बाह थाना क्षेत्र के ग्राम जरार निवासी है। बैडमिंटन की छात्रा को बेहतर खेल प्रदर्शन के बल पर वर्ष 2016 में कक्षा 6 में प्रवेश मिला था। इस समय कक्षा आठ की छात्रा थी। मेजर ध्यान चंद्र स्पोर्ट्स कालेज के हास्टल में इस समय कुल 12 छात्रायें बैडमिंटन खेल के लिए चयनित हैं। जिस छात्रा ने जान दी है उसके साथ याना गुप्ता और अनुष्का नाम की कक्षा 6 की दो छात्राएं भी हास्टल में थीं, लेकिन कब उसने फांसी पर टंग कर आत्महत्या कर ली किसी को भी पता ही नहीं चला। साथी छात्रा याना गुप्ता ने बताया कि दीदी रात को डायरी में धीरे-धीरे बोल करके लिख रही थीं कि वो अपनी जिंदगी से तंग आ गई है। यह कदम तो मुझे बहुत पहले ही उठाना चाहिए था।
Badminton player commits sucide
पिता ने कहा- नहीं चाहते कानूनी कार्रवाई
बेटी के सुसाइड की खबर मिलते ही परिजन सैफई पहुंचे। छात्रा के पिता विजय कुमार का कहना है कि वह अपनी बेटी की मौत के लिए किसी पर किसी तरीके का कोई आरोप नहीं लगा रहे हैं। उनको न तो कालेज प्रशासन से कोई शिकायत है और न ही किसी भी शख्स से। वह किसी के भी खिलाफ़ कोई कानूनी कार्रवाई भी नहीं करना चाह रहे हैं।

Home / Etawah / यूपी के इस जिले में बैडमिंटन खिलाड़ी ने किया सुसाइड, मचा हड़कम्प, जांच में जुटी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो