scriptपुलिस ने 42 लाख की अवैध शराब के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार, तस्करी में ग्राम प्रधान था शामिल | Police arrested two smugglers with illegal liquor of 42 lakhs | Patrika News
इटावा

पुलिस ने 42 लाख की अवैध शराब के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार, तस्करी में ग्राम प्रधान था शामिल

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले की उसराहार पुलिस ने 2 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर करीब 42 लाख रूपए मूल्य की अवैध शराब बरामद करने का दावा किया है।

इटावाJan 23, 2020 / 05:03 pm

Neeraj Patel

पुलिस ने 42 लाख की अवैध शराब के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार, तस्करी में ग्राम प्रधान था शामिल

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले की उसराहार पुलिस ने 2 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर करीब 42 लाख रूपए मूल्य की अवैध शराब बरामद करने का दावा किया है, इनमें एक शराब तस्कर प्रभावशाली ग्राम प्रधान है। इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि एसओजी टीम और थाना ऊसराहार पुलिस की संयुक्त टीम ने 610 पेटी अवैध देशी शराब तथा 2 वाहन (कुल अनुमानित कीमत 42 लाख रूपए) सहित 2 शातिर शराब तस्कारों को गिरफ्तार किया गया है।

शराब की तस्करी के मामले में हिम्मत गांव के प्रधान प्रहलाद सिंह यादव उर्फ दशरथ उर्फ पप्पू पुत्र जादो सिंह निवासी ग्राम नगला हिम्मत थाना चैबिया इटावा और अजय सरोज पुत्र ऋपिराम निवासी ग्राम निरंजन जनपद जींद हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया है। बीती रात्रि को एसओजी टीम एवं थाना ऊसराहार पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा थाना ऊसराहार क्षेत्रान्तर्गत पालन अड्डा के पास वैरियर लगाकर संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चैकिंग की जा रही थी।

चैकिंग के दौरान पुलिस टीम को ऊसराहार की तरफ से एक कार आती हुई दिखाई दी जिसे पुलिस टीम द्वारा टाॅर्च की रोशनी दिखाकर रोकने का प्रयास किया गया। पुलिस को देखकर कार चालक कार को पीछे मोड़कर भागने लगा, पुलिस टीम द्वारा कार को संदिग्ध प्रतीत होने पर पीछा करके घेरकर पकड़ लिया गया एवं कार की तलाशी लेने पर कार से 10 पेटी अवैध शराब बरामद हुई। शराब के संबंध में कार सवारों से लाइसेंस मांगने पर कार सवार लाइसेंस दिखाने में असर्मथ रहे। इतने में ही पुलिस टीम को पीछे से एक ओर डीसीएम आती हुआ दिखाई दी जिसे भी पुलिस द्वारा रोककर चैक किया गया तो डीसीएम से 600 पेटी अवैध देशी शराब व 220 बोरा मुर्गी दाना बरामद हुआ पुलिस टीम द्वारा डीसीएम चालक से डीसीएम में भरी शराब का लाइसेंस मांगने पर चालक लाइसेंस दिखाने में असमर्थ रहा।

शराब तस्करों ने स्वीकार किया कि यह शराब भी उन्ही की है जिसे वह हरियाणा से खरीदकर लाए हैं और उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर बेचने के लिए लेकर जा रहे हैं। आरोपियों यह भी बताया गया कि शराब तस्कारी के दौरान वो लोग पुलिस से बचने के लिए ट्रक के बाहर वाले हिस्से में मुर्गी का दाने के बोरे को लादकर ले जाते है जिससे पुलिस को चैकिंग के दौरान गुमराह किया जा सके और हम लोग आसानी से शराब का परिवहन कर सकें। शराब तस्कर गांव प्रधान के खिलाफ दस अपराधिक मामले इटावा और आसपास के थानों में दर्ज बताए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो