पावर सप्लाई का तार टूटने से रेल यातायात बाधित, नीलांचल एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन से अधिक रेलगाड़ियां रुकीं

पावर सप्लाई का तार टूटने से रेल यातायात बाधित, नीलांचल एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन से अधिक रेलगाड़ियां रुकीं

Hariom Dwivedi | Publish: Sep, 02 2018 06:55:08 PM (IST) | Updated: Sep, 02 2018 07:10:35 PM (IST) Etawah, Uttar Pradesh, India

पावर सप्लाई का तार टूटने के कारण नीलांचल एक्सप्रेस में सफर कर रहे दो मासूमों को चोट भी आई है, जिनका निजी चिकित्सक से इलाज कराया गया...

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा में दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर एक बार फिर से रेलवे की पावर सप्लाई बाधित हो गई है। इस वजह से दिल्ली की ओर जाने वाली तमाम यात्री ट्रेन है जहां की तहां खड़ी हो गईं। तीन घंटों से रेल यातायात बाधित है। टूटे हुए तारों को जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा है। रेलवे से जुड़े अफसर जल्द ही यातायात के चालू होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। इस दौरान नीलांचल एक्सप्रेस में सफर कर रहे दो मासूमों को चोट भी आई है, जिनका निजी चिकित्सक से इलाज कराया गया।

इटावा के अलावा जसवंतनगर में भी 3 बजे अप लाइन की पावर सप्लाई वायर टूट गया। इसके चलते रेलवे यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो गया। रेलवे अफसर यह नहीं समझ पा रहे हैं कि अखिर रेलवे पावर सप्लाई का तार आखिरकार क्यों टूट रहा है? इटावा जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक पूरणमल मीणा का कहना है कि ओएचई लाइन टूटने के बाद कई ट्रेनों का यातायात प्रभावित हुआ है, जिनमें शताब्दी जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनें भी शामिल हैं। रेल विभाग की तकनीकी टीम को मौके पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए रवाना कर दिया गया है।

कई ट्रेनें रुकीं
इटावा रेलवे स्टेशन के पास अपलाइन की रेलवे पावर सप्लाई की लाइन शाम साढ़े चार बजे करें एकाएक टूट गई। इस वजह से नीलांचल, तूफान और कालिका समेत कई यात्री ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गई हैं। रेलवे की तकनीकी टीम मौके पर टूटे हुए पावर सप्लाई के तार को जोड़ने में जुट गई है, लेकिन अभी तक रेलवे की तकनीकी टीम को टूटे हुए तार को जोड़ने में कामयाबी नहीं मिल सकी है।

तब 9 घंटे खड़ी रही थी दिल्ली-हावड़ा एक्सप्रेस
दो दिन पहले ही दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर इटावा में बलरई और भदान रेलवे स्टेशन के बीच पावर सप्लाई का तार टूटने से करीब 12 घंटे के आसपास इस मार्ग पर रेल यातायात बाधित रहा था। इसमें सबसे अहम मानी और समझी जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस जैसी रेलगाड़ी करीब नौ घंटे के आसपास इटावा रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। इस घटना के चलते अप रेलट्रैक की लखनऊ-नई दिल्ली शताब्दी, हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस, मुरी एक्सप्रेस, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनें प्रभावित रहीं।

नीलाचंल मे सवार दो मासूम आये चपेट में
रेलवे की पावर सप्लाई का तार टूटने के बाद उसकी चपेट में आने से नीलांचल एक्सप्रेस मैं बैठे दो मासूम भाइयों को चोट आई है। इस हादसे से उनके परिवारीजन बेहद परेशान नजर आ रहे हैं। दोनों को किसी भी तरह का चिकित्सीय उपचार मौके पर नहीं मिल सका। उऩ्हें रेलवे लाइन के पास ही किसी निजी चिकित्सक से उनका प्राथमिक उपचार कराया गया। रेलवे सूत्रों के अनुसार आज शाम साढ़े चार बजे के आसपास नीलांचल एक्सप्रेस से दिल्ली जा रहे हैं। अर्श पुत्र सलीम उम्र 5 वर्ष निवासी जेड 3/18 वेलकम सीलमपुर दिल्ली और अफसान पुत्र इमरान उम्र 7 वर्ष निवासी उपरोक्त अपने परिवार के साथ में नीलांचल ट्रेन से दिल्ली जा रहे थे। जैसे ही नीलांचल एक्सप्रेस इटावा रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर पर हुई वैसे ही रेलवे की पावर सप्लाई का तार टूटने के बाद ये हादसा हो गया।


देखें वीडियो...

Ad Block is Banned