scriptरोडवेज महिला अधिकारी ने ईमानदारी का परिचय देते हुए वापस किये पांच लाख जेवर | Roadways women officer returned five lakh jewels by showing honesty | Patrika News
इटावा

रोडवेज महिला अधिकारी ने ईमानदारी का परिचय देते हुए वापस किये पांच लाख जेवर

रोडवेज महिला अधिकारी ने ईमानदारी का परिचय देते हुए वापस किये पांच लाख जेवर

इटावाSep 05, 2019 / 05:11 pm

Ruchi Sharma

रोडवेज महिला अधिकारी ने ईमानदारी का परिचय देते हुए वापस किये पांच लाख जेवर

रोडवेज महिला अधिकारी ने ईमानदारी का परिचय देते हुए वापस किये पांच लाख जेवर

इटावा. जिला मुख्यालय पर स्थिति रोडवेज बस स्टैंड मे तैनात एक महिला अधिकारी ने चार लाख के जेवरों से भरा बैग वापस कर ईमानदारी का परिचय दिया है।


इटावा रोडवेज विभाग के एआरएम राजीव शर्मा ने बताया कि एक सितंबर की रात को भारी वारिस के दौरान बस स्टैंड परिसर से एक मिला था जिसको संदिग्ध मान कर पहले तो उठाया नहीं गया जब काफी देर तक कोई दावेदार सामने नहीं आया तक विभाग के कर्मियों ने इसको अपने कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू की । बैग को खोलने के बाद देखा तो उसमे से जेवरात निकले उससे एक बात साफ हो गई कि यह किसी को छूट गया है। इसके बाद रोडवेज अधिकारियों ने तय किया कि इन जेवरातों को असल दावेदार तक पहुंचाना उनकी प्राथमिकता होगी । बैग से निकले सर्राफा कारोबारी के एक कार्ड ने जेवरातो के एक मालिक तक पहुंचाने मे सबसे बडी मदद की ।

असल में थाना बकेवर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम नथगवा से अपने घर दिल्ली जा रहा था । तभी इटावा रोडवेज बस स्टैंड पर शराब पीने के कारण ज्यादा नशा हो जाने की बाद देवेंद्र सिंह चौहान का जेवरात से भरा बैग बस स्टैंड इंक्वायरी के बाद छूट गया । करीब 3 घंटे लावारिस बैग होने की वजह से इंक्वायरी स्टाफ एसएसआई ममता अग्रवाल और जूनियर स्टेशन इंचार्ज महेश चंद्र ने उस बैग को उठाकर खोल कर देखा तो उसमें कई लाखों के जेवरात अंदर रखे हुए मिले । जिसमें एक पता कांटेक्ट नंबर होने की वजह से आज रोडवेज की एसएसआई महिला ममता अग्रवाल ने ईमानदारी का परिचय देते हुए उनको फोन करके बताया कि एक सिंतबर को जब वह पीड़ित आज रोडवेज स्टेशन मास्टर के पास आया तो एआरएम राजीव शर्मा के सामने सारा जेवर व जरूरी कागजात उसके सुपुर्द कर दिया गया ।

यह सारा जेवरात वापस मिलने पर देवेंद्र ने बताया कि समाज में अभी भी कुछ ऐसे ईमानदार अधिकारी है जो कि गरीबों का सामान खो जाने के बाद उनको वापस कर देते हैं । आज सामान अपना वापस आने के बाद मैं और मेरा परिवार बहुत खुश है । मेरी जिंदगी भर की कमाई मुझे आज इटावा रोडवेज के ईमानदार अधिकारियों के वजह से वापस मिल गया ।

Home / Etawah / रोडवेज महिला अधिकारी ने ईमानदारी का परिचय देते हुए वापस किये पांच लाख जेवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो