scriptघायल बालिका की मदद करने पर झारखंड सरकार ने यूपी के इस एसडीएम को दिया प्रशंसा पत्र | SDM gets praises from Jharkhanad government | Patrika News
इटावा

घायल बालिका की मदद करने पर झारखंड सरकार ने यूपी के इस एसडीएम को दिया प्रशंसा पत्र

दिल्ली से झारखण्ड जा रही बालिका के गंभीर रूप से घायल होने पर मानवता की मिसाल कायम करने वाले इटावा जिले के भरथना एसडीएम इंद्रजीत सिंह को झारखण्ड सरकार ने प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया।

इटावाMay 26, 2020 / 08:13 pm

Abhishek Gupta

SDM

SDM

इटावा. दिल्ली से झारखण्ड जा रही बालिका के गंभीर रूप से घायल होने पर मानवता की मिसाल कायम करने वाले इटावा जिले के भरथना एसडीएम इंद्रजीत सिंह को झारखण्ड सरकार ने प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहाँ यह जानकारी दी। झारखण्ड सरकार ने कहा है कि उन्होंने न सिर्फ अपने पदीय दायित्यों का निर्वाहन किया बल्कि मानवता का परिचय देते हुए बालिका की देखरेख भी की। इस बालिका के बारे में खुद सीएम हेमंत सोरेन ने भी कई दफा जानकारी हासिल की थी।
बताते चले कि देश भर में चल रहे लॉकडाउन के बीच परिजनों के साथ दिल्ली से अपने घर झारखण्ड जा रही बालिका सोनोती सड़क दुर्घटना में ट्रक से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई थी। मामले की जानकारी होने पर एसडीएम इंद्रजीत सिंह ने तत्काल ही बालिका का बेहतर से बेहतर उपचार कराया। जिससे बालिका कुछ ही दिनों में ठीक हो गई। यही नहीं परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने पर सिंह ने उन्हें खाने पीने का सामान भी दिया। साथ ही पहनने को कपड़े भी दिलवाए। इसके बाद बालिका को परिवार के साथ बस से सुरक्षित घर भिजवाया। उनके इस प्रशंसनीय व मानवीय कार्य के लिए झारखण्ड सरकार के साहिबगंज उपायुक्त वरून रंजन ने एसडीएम सिंह को प्रशंसा पत्र भेजकर उनकी सराहना की है।
एसडीएम का कहना है कि विपत्ति के समय मनुष्य ही दूसरे मनुष्य का सहयोग करता है। यदि ईश्वर ने सामथ्र्यवान बनाया है, तो हमें इसका सदुपयोग करना चाहिये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो