घायल बालिका की मदद करने पर झारखंड सरकार ने यूपी के इस एसडीएम को दिया प्रशंसा पत्र

दिल्ली से झारखण्ड जा रही बालिका के गंभीर रूप से घायल होने पर मानवता की मिसाल कायम करने वाले इटावा जिले के भरथना एसडीएम इंद्रजीत सिंह को झारखण्ड सरकार ने प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया।

By: Abhishek Gupta

Published: 26 May 2020, 08:13 PM IST

इटावा. दिल्ली से झारखण्ड जा रही बालिका के गंभीर रूप से घायल होने पर मानवता की मिसाल कायम करने वाले इटावा जिले के भरथना एसडीएम इंद्रजीत सिंह को झारखण्ड सरकार ने प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहाँ यह जानकारी दी। झारखण्ड सरकार ने कहा है कि उन्होंने न सिर्फ अपने पदीय दायित्यों का निर्वाहन किया बल्कि मानवता का परिचय देते हुए बालिका की देखरेख भी की। इस बालिका के बारे में खुद सीएम हेमंत सोरेन ने भी कई दफा जानकारी हासिल की थी।

बताते चले कि देश भर में चल रहे लॉकडाउन के बीच परिजनों के साथ दिल्ली से अपने घर झारखण्ड जा रही बालिका सोनोती सड़क दुर्घटना में ट्रक से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई थी। मामले की जानकारी होने पर एसडीएम इंद्रजीत सिंह ने तत्काल ही बालिका का बेहतर से बेहतर उपचार कराया। जिससे बालिका कुछ ही दिनों में ठीक हो गई। यही नहीं परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने पर सिंह ने उन्हें खाने पीने का सामान भी दिया। साथ ही पहनने को कपड़े भी दिलवाए। इसके बाद बालिका को परिवार के साथ बस से सुरक्षित घर भिजवाया। उनके इस प्रशंसनीय व मानवीय कार्य के लिए झारखण्ड सरकार के साहिबगंज उपायुक्त वरून रंजन ने एसडीएम सिंह को प्रशंसा पत्र भेजकर उनकी सराहना की है।

एसडीएम का कहना है कि विपत्ति के समय मनुष्य ही दूसरे मनुष्य का सहयोग करता है। यदि ईश्वर ने सामथ्र्यवान बनाया है, तो हमें इसका सदुपयोग करना चाहिये।

Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned