scriptखत्म हुई यादव परिवार की दूरियां, बिना किसी शर्त के अखिलेश संग साथ आने को तैयार हुए शिवपाल, मुलायम के जन्मदिन पर होगा बड़ा ऐलान | shivpal singh yadav said ready for alliance with akhilesh | Patrika News
इटावा

खत्म हुई यादव परिवार की दूरियां, बिना किसी शर्त के अखिलेश संग साथ आने को तैयार हुए शिवपाल, मुलायम के जन्मदिन पर होगा बड़ा ऐलान

समाजवादी पार्टी और भतीजे अखिलेश को लेकर चाचा शिवपाल के रुख नरम पड़ते दिख रहे हैं

इटावाNov 19, 2019 / 03:38 pm

Karishma Lalwani

इटावा. समाजवादी पार्टी और भतीजे अखिलेश (Akhilesh Yadav) को लेकर चाचा शिवपाल (Shivpal Singh Yadav) के रुख नरम पड़ते दिख रहे हैं। इटावा के सिंचाई भवन में अपनी पार्टी की बैठक के दौरान शिवपाल सिंह यादव ने मीडिया से साफ कहा कि वह गठबंधन के मामले में सिर्फ समाजवादी पार्टी को वरीयता देंगे। यही नहीं बल्कि 2022 के विधानसभा चुनाव में वे अखिलेश को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहेंगे। बता दें कि प्रसपा प्रदेशभर में 22 को मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का जन्मदिन मनाएगी। इस मौके पर शिवपाल ने परिवार के सभी लोगों को आमंत्रित किया है।
परिवार में बढ़े एकता

प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी बिना किसी पद की लालसा व बिना किसी शर्त के अखिलेश से मिलने को तैयार है। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि अखिलेश यादव एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनें। हम समाजवादी पार्टी से बिना किसी शर्त के गठबंधन करने को तैयार हैं। 22 नवंबर को नेता जी (मुलायम सिंह यादव) का जन्मदिन है और ऐसे में अगर परिवार में एकता बढ़ जाए तो अच्छा है। शिवपाल ने कहा कि अगर सपा और प्रसपा एक हो जाते हैं, तो सरकार बना लेंगे। हमारी प्राथमिकता समाजवादी पार्टी है। हमने बहुत लंबे समय तक समाजवादी पार्टी के साथ काम किया है इसलिए हमारी विचारधारा भी समाजवादी ही है।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1196692614872850432?ref_src=twsrc%5Etfw
नेताजी के जन्मदिन पर बड़ा आयोजन

प्रसपा, मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन सैफई में मनाएगी। शिवपाल ने कहा कि 22 को यादव परिवार को एकजुट होकर नेताजी का जन्मदिन मनाना चाहिए। इससे परिवार में एकता बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि मेरी कोशिश है कि परिवार में एकता हो। शिवपाल ने बताया कि वे नेताजी के जन्मदिन पर सैफई में बड़ा आयोजन कराएंगे। नेता जी जन्मदिन पर मुख्य समारोह सैफई के मास्टर चन्दगीराम स्पोर्ट्स स्टेडियम में मनाया जायेगा जिसमे केक काटने से लेकर भव्य दंगल का आयोजन किया जायेगा। शिवपाल के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में यादव परिवार के एकजुट होने की सुगुबुगाहट तेज हो गई है।
कोर्ट का फैसला सभी को मानना चाहिए

राममंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही ठहराकर शिवपाल ने कहा कि पांच जजो की पीठ का फैसला सभी को मानना चाहिए। वहीं रिव्यू पिटिशन दाखिल करने पर कहा कि हर आदमी स्वतंत्र है। अगर वे कोर्ट के फैसले से खुश नहीं हैं और रिव्यू पिटिशन दाखिल करना चाहते हैं, तो यह उनकी पसंद है। इसके अलावा उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए। शिवपाल ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है। किसी भी विभाग में बिना रिश्वत के कोई काम नहीं होता।
पुलिस की दमनात्मक नीति पर उठाए सवाल

शिवपाल ने उन्नाव में किसानों के उग्र व्यवहार पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने पुलिस की दमनात्मक नीति पर सवाल उठाए। शिवपाल ने कहा कि किसानों को मुआवजे की जगह लाठी मिल रही है। किसान को न तो धान का मूल्य मिल रहा है और न गन्ने का लेकिन बदले में किसान को लाठी मिल रही है।

Home / Etawah / खत्म हुई यादव परिवार की दूरियां, बिना किसी शर्त के अखिलेश संग साथ आने को तैयार हुए शिवपाल, मुलायम के जन्मदिन पर होगा बड़ा ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो