scriptइटावा में मासूम की हत्या कर 25 लाख की फिरौती मांगने वाले तीन अपहरणकर्त्ता किये गये गिरफ्तार | three accused arrested by up police | Patrika News
इटावा

इटावा में मासूम की हत्या कर 25 लाख की फिरौती मांगने वाले तीन अपहरणकर्त्ता किये गये गिरफ्तार

इटावा में मासूम की हत्या कर 25 लाख की फिरौती मांगने वाले तीन अपहरणकर्त्ता किये गये गिरफ्तार

इटावाOct 20, 2018 / 09:17 am

Ruchi Sharma

murder

इटावा में मासूम की हत्या कर 25 लाख की फिरौती मांगने वाले तीन अपहरणकर्त्ता किये गये गिरफ्तार

इटावा. जिले के जसवंतनगर इलाके के नगला लच्छी गांव से कक्षा तीन के मासूम छात्र का अपहरण कर हत्या करने के बाद 25 लाख रुपये की मांग करने वाले तीन अपहरणकर्त्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि अपराध शाखा इटावा तथा जसवन्तनगर पुलिस की संयुक्त टीम 8 साल के बच्चे के अपहरण के बाद हत्या तथा फिरौती में 25 लाख रुपये की मांग करने वाले प्रकरण की गुत्थी सुलझाते हुए मात्र 24 घण्टे में 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर अनावरण कर लिया गया। उन्होंने बताया कि 17 अक्टूबर को घर से बाहर गये 8 वर्षीय बच्चे का अपहरण के बाद हत्या कर देने वाले 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया कर लिया गया है । उन्होंने बताया कि जसवंतनगर इलाके के नगला लच्छी गांव के राजपाल का 8 वर्षीय पुत्र सोनू सायं घर से बाहर जाकर वापस नहीं लौटा । उन्होंने बताया कि 18 अक्टूबर को दोपहर वादी के भाई को फोन कॉल व मैसेज के माध्यम से बच्चे के बदले 25 लाख रुपये की मांग की गयी थी। जिसपर अभियोग में धारा 364ए भादवि की बढ़ोत्तरी की गयी। पुलिस टीम द्वारा रुपये की मांग के लिये आये फोन कॉल के माध्यम से पर्याप्त इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य संकलित कर तथा बच्चे को सकुशल बचाने के उद्देश्य से कार्रवाई करते हुए 18 अक्टूबर की रात्रि को धरबार से 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ का हवाला देते हुए उन्होंने बताया कि अपहृत के पिता को रेलवे से जमीन अधिग्रहण के बदले रुपये मिलने की जानकारी होने पर बच्चे के अपहरण की योजना बनाकर रुपयों की मांग की गयी थी । सोनू का अपहरण करके वादी के पड़ोसी अभियुक्त प्रवीण के घर ले गये थे जिसको बाद में किसी अन्य स्थान ले जाने की योजना थी परन्तु अपहृत सोनू द्वारा शोर मचाने पर सोनू का मुंह दबाकर दराती से गला काट दिया गया तथा उसी दिन लगभग रात साढे नौ बजे पास की नहर पिलखर नहर पुल से पहले कल्याणपुर थाना क्षेत्र इकदिल में फेंक दिया था तथा 18 अक्टूबर को दोपहर में फोन करके 25 लाख रुपये की मांग की थी जबकी अपहृत लड़के को पहले ही मार दिया था।
आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त दराती, खून से सने कपडे बरामद कर लिये गये है तथा अपहृत सोनू के शव को अभियुक्तों की निशानदेही पर शव को पिलखर नहर पुल से पहले कल्याणपुर के पास नहर से गोताखोरों की सहायता से बरामद कर लिया गया है तथा आवश्यक विधिक कार्रवाई प्रचलित है।

Home / Etawah / इटावा में मासूम की हत्या कर 25 लाख की फिरौती मांगने वाले तीन अपहरणकर्त्ता किये गये गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो