आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर ट्रक और बस में जोरदार टक्कर, दो की मौत 15 घायल

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर ट्रक और बस में जोरदार टक्कर, दो की मौत 15 घायल

Neeraj Patel | Updated: 12 Jun 2019, 04:17:09 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बुधवार को ट्रक और बस में जोरदार टक्कर से हो की मौत 15 घायल

इटावा. जिले के सैफई इलाके में टिमरूआ के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बुधवार को ट्रक और बस में जोरदार टक्कर हो गई, जिससे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 15 के करीब बस यात्री गंभीर रूप से घायल हुए। हादसे का कारण बस चालक की लापरवाही माना जा रहा है। हादसे के बाद बस चालक और परिचालक दोनों मौके से फरार हो गए। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घयलों को अस्पताल में भर्ती कराया और घटना की जानकारी में जुट गई।

इटावा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रामबदन सिंह ने बताया कि हादसे का शिकार हुई बस दिल्ली से सिद्धार्थनगर 45 सवारियां लेकर जा रही थी। वहीं ट्रक राजस्थान से ग्रेनाइट पत्थर लेकर बिहार जा रहा था। ओवरटेक करने के चक्कर में हुए हादसे में अविनाश कौर व देवकी गुप्ता की मौत हो गई। महिला अविनाश कौर (22) पुत्री हरजीत कौर निवासी साकेत नगर दिल्ली अपने भाई से मिलने लखनऊ जा रही थी। वहीं देवकी गुप्ता पत्नी ओमप्रकाश गुप्ता (50) निवासी रामकौड़िया आर्य नगर थाना कौड़िया जिला गोंडा दिल्ली से गोंडा अपने घर जा रही थी। घटना में घायल हुए 12 लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें से 2 की हालत गंभीर है उन्हें मिनी पीजीआई सैफई में भर्ती करा दिया गया।

करीब तीन बजकर 30 मिनट पर हुआ हादसा

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चैनल नंबर 105 पर टिमरुआ गांव के पास होटल के समीप आज करीब तीन बजकर 30 मिनट परएक्सप्रेस-वे पर एक ट्रक ग्रेनाइट लेकर बिहार जा रहा था जैसे ही वह एक्सप्रेस-वे पर थाना सैफई क्षेत्र के अंतर्गत चैनल नंबर 105 पर टिमरूआ गांव के समीप होटल के पास पहुंचा तभी पीछे से एक डबल डेकर प्राइवेट बस जो कि 45 सवारियां लेकर दिल्ली से सिद्धार्थनगर जा रही थी तभी बस ने ट्रक को ओवरटेक करना चाहा लेकिन वह अनियंत्रित होकर ट्रक में पीछे से जा घुसी जिस कारण बस के एक साइड से परखच्चे उड़ गए और एक्सप्रेस वे पर अफरातफरी मच गई बस में मौजूद सभी 45 सवारियां चीखने चिल्लाने लगी।

पईआरवी जवानों ने घायलों के यूपीडा की एंबुलेंस से भिजवाया अस्पताल

एक्सप्रेस-वे पर गश्त कर रही डायल हंड्रेड की पीआरवी 1617 के पुलिस जवान ओम सिंह सहित सभी स्टॉप को तेज धमाके की आवाज सुनाई दी तो मौके पर पहुंचे सभी घायल यात्रियों को यूपीडा की एंबुलेंस बुलाकर उनको सैफई पीजीआई पहुंचाया गया। हादसे की शिकार बस में करीब 1 दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई जो कि बस में ही फस गई। बस में फसे हुए लोगों को क्रेन मंगाकर बस के कुछ हिस्से को उठवाकर निकलवाया गया। एक्सप्रेस-वे पर यात्री दिल्ली से सिद्धार्थनगर जा रहे थे और ज्यादातर यात्री उसमें सो रहे थे लेकिन यात्रियों के अनुसार होटल पर बस ने थोड़ी देर रुक कर रेस्ट किया था तब होटल से ही चालक ने परिचालक को बस पकड़ा दी जिस कारण यह हादसा हो गया।

हादसे जो 15 लोग घायल हुए उनके नाम इस प्रकार हैं-

इस हादसे में श्रवण कुमार पुत्र रामकिशन निवासी सिद्धार्थनगर,पूजा पुत्री गिरलाल निवासी बस्ती,राम सिंह पुत्र रामनरेश निवासी बस्ती ,कल्पना पुत्री राम सिंह निवासी बस्ती, इंद्र प्रकाश पांडे पुत्र अभिमन्यु पांडे निवासी गोरखपुर, विकास शुक्ला पुत्र विजयराम निवासी सिद्धार्थ नगर, मनोज परिमाल पुत्र गंगाराम निवासी आजमगढ़, असलम पुत्र मसूर आलम निवासी नई दिल्ली, अजय पुत्र लोटन सिंह निवासी बस्ती, दयाराम पुत्र रामदीन निवासी गोंडा रेशमा देवी, अजय कुमार, रतनलाल, विद्या देवी और आसाराम आदि समेत 15 लोग घायल हुए हैं। पुलिस दोनों मरने वालों के शवों का परीक्षण कराने की प्रकिया में जुट गई।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned