scriptUP Assembly Elections 2022 : यूपी में इस बड़े दल से गठबंधन करने जा रहे हैं शिवपाल यादव, मुलायम करेंगे मदद! | UP Assembly Elections 2022 Shivpal Singh Yadav over alliance | Patrika News
इटावा

UP Assembly Elections 2022 : यूपी में इस बड़े दल से गठबंधन करने जा रहे हैं शिवपाल यादव, मुलायम करेंगे मदद!

UP Assembly Elections 2022- प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के मुखिया शिवपाल यादव ने कहाकि सरदार बल्लभ भाई पटेल की तरह अडिग होकर जीने की हर किसी को जरूरत है। अगर गमों का दौर भी आये तो उनका डट कर मुकाबला करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी जिस दल के साथ होगी, यूपी में सरकार भी उसी की बनेगी

इटावाOct 30, 2021 / 07:12 pm

Hariom Dwivedi

UP Assembly Elections 2022 Shivpal Singh Yadav over alliance
इटावा. UP Assembly Elections 2022- ‘न सिर झुका के जियो, न मुंह छिपा के जियो, अगर आये गमों के दौर तो मुस्करा के जियो’, इन गीतों के बोल से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपने दिल की बात कही। सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती से एक दिन पहले इटावा के के. के. कॉलेज में आयोजित समारोह में शिवपाल यादव बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल की तरह अडिग होकर जीने की हर किसी को जरूरत है। अगर गमों का दौर भी आये तो उनका डट कर मुकाबला करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी जिस दल के साथ होगी, यूपी में सरकार भी उसी की बनेगी। कहा कि वह किसी राष्ट्रीय दल से गठबंधन कर सकते हैं।
प्रसपा के साथ गठबंधन में अखिलेश यादव की दिलचस्पी नहीं होने के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि वो अपनी ओर से समाजवादी पार्टी से गठबंधन की पेशकश कर चुके हैं लेकिन अखिलेश यादव की ओर से कोई सही रुझान न मिलने पर अब बड़े भाई नेता जी पर ही भरोसा है, क्योंकि नेता जी कई दफा इस बात का संकेत दे चुके हैं कि वो अखिलेश से वार्ता करके सब कुछ ठीक कर देंगे।
राष्ट्रीय पार्टी से करेंगे गठबंधन
प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में किसी न किसी राष्ट्रीय पार्टी से गठबंधन जरूर करेगी। समय आने पर उसकी घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि 12 अक्टूबर से उनकी पार्टी की सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा शुरू हो चुकी है जो अब रुकने वाली नहीं।
यह भी पढ़ें

अखिलेश सिंह के सामने नहीं चली कोई लहर, अब अदिति सिंह भी चलीं पिता की राह



प्रसपा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे मुलायम सिंह यादव?
शिवपाल यादव ने कहा कि जिस तरह लक्ष्मण ने श्रीराम को अपना आदर्श माना था, उसी तरह वह भी नेता जी को आदर्श मान कर आगे बढ़ रहे हैं। शिवपाल यह भी दावा कर चुके हैं कि यदि अखिलेश यादव उनके साथ गठबंधन नहीं करते हैं तो नेता जी मुलायम सिंह यादव प्रसपा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।
कट्टरवाद के खिलाफ थे सरदार पटेल
शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सरदार पटेल कट्टरवाद के खिलाफ थे। वह देश का बंटबारा नहीं करना चाहते थे, बल्कि देश को एकजुट रखना चाहते थे। उन्होंने कहा कि यदि सरदार पटेल देश के प्रधानमंत्री होते तो देश की तस्वीर ही अलग होती।

Home / Etawah / UP Assembly Elections 2022 : यूपी में इस बड़े दल से गठबंधन करने जा रहे हैं शिवपाल यादव, मुलायम करेंगे मदद!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो