scriptसुबह-सुबह पानी में डूबा दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक, कॉशन लगाकर गुजारी गईं ट्रेनें | Water overflow on Delhi howrah railway track | Patrika News
इटावा

सुबह-सुबह पानी में डूबा दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक, कॉशन लगाकर गुजारी गईं ट्रेनें

इटावा के भर्थना रेलवे स्टेशन पर सुबह-सुबह भरा पानी

इटावाApr 12, 2021 / 02:51 pm

Hariom Dwivedi

etawah2.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
इटावा. भर्थना रेलवे स्टेशन के दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर साइफन का पानी आने से हड़कम्प मच गया। सायफन का पानी आ जाने से अप ओर डाउन दोनों रेल मार्ग पर रेल यातायात प्रभावित हुआ, जिसके चलते कॉशन लगाकर 30 किमी प्रति घंटा की गति से यात्री और मालगाड़ियों को गुजारा गया। कानपुर दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस के अलावा तीन राजधानी एक्सप्रेस को भी 30 की स्पीड से ही रवाना किया गया, ताकि किसी भी तरह की कोई अनहोनी न हो। ऐसा बताया जा रहा है कि भरथना में रेल लाइन के पास से ही गुजरी सिंचाई विभाग की साइफन में कूड़ा करकट के जमाव के कारण पानी का ओवर फ्लो हो गया, जिसके चलते सुबह 6 बजे से रेलवे ट्रैक पर बड़ी तादात में पानी आ गया है।
भर्थना के रेलवे स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार ने रेलवे लाइन पर पानी आने की पुष्टि करते हुए बताया कि सुबह 6 बजे ऑन ड्यूटी रेलकर्मियों ने रेलवे ट्रैक पर पानी आने की जानकारी दी। तुरंत ही सिंचाई विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर चेक कराने के साथ-साथ पानी निकलवाने का इंतजाम किया गया। सूचना पाकर सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता मुकेश कुमार देव भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि साइफन में गेहूं आदि के कटान का कूड़ा करकट जमा हो गया है जिस कारण से ओवरफ्लो की स्थिति बनी है, फिलहाल जेसीबी मशीन सफाई के लिए मंगाई हुई है। जैसे ही मशीन आकर के सफाई करेगी वैसे ही पानी का ओवरफ्लो होना बंद हो जाएगा और स्थितियां पूरी तरीके से सामान्य हो जाएंगी।

Home / Etawah / सुबह-सुबह पानी में डूबा दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक, कॉशन लगाकर गुजारी गईं ट्रेनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो