scriptफ्लाइट के टेक-ऑफ के दौरान बड़ा हादसा, कुचला गया रनवे पर खड़ा शख्स | accident during flight take off man rammed on runway at moscow airport | Patrika News
यूरोप

फ्लाइट के टेक-ऑफ के दौरान बड़ा हादसा, कुचला गया रनवे पर खड़ा शख्स

इस घटना की अभी तक कोई आधिकारिक आपराधिक जांच शुरू नहीं की गई है।

Nov 22, 2018 / 12:22 pm

Shweta Singh

accident during flight take off man rammed on runway at moscow airport

फ्लाइट के टेक-ऑफ के दौरान बड़ा हादसा, कुचला गया रनवे पर खड़ा शख्स

मॉस्को। रूस के एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति की मौत की खबर आई है। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस व्यक्ति की मौत वहां के सबसे बड़े एयरपोर्ट के रनवे पर हुई। घटना प्लेन के टेक-ऑफ के दौरान हुई। सूत्रों का हवाला देते हुए रूसी मीडिया में कहा जा रहा है कि वह आदमी मॉस्को में एक स्टॉपओवर पर था, तभी बोइंग 737 विमान ने टेकऑफ के दौरान उसे कुचल दिया। इस घटना की अभी तक कोई आधिकारिक आपराधिक जांच शुरू नहीं की गई है।

रनवे पर बिखरे पड़े थे इंसान के टुकड़े

रिपोर्ट की माने तो घटना मंगलवार रात लगभग 8 बजे शेरेमेत्येवो हवाई अड्डे पर हुई, इसमें 25 साल के शख्स की मौत हुई थी। जिस फ्लाईट से ये हादसा हुआ वो एथेंस जाने के लिए उड़ान भर रही थी। जांचकर्ताओं ने इस घटना से संबंधित एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया, जिसमें इंसान के बिखरे हुए टुकड़ों के बीच कोट और जूते के फीते मिलने की जानकारी दी गई। रूसी एजेंसियों ने वहां के विमानन निगरानी के प्रमुख अलेक्जेंडर नेराडको के हवाले से बताया कि विमान रूसी फ्लैगशिप कैरियर एयरोफ्लोट की ओर से संचालित की जाती है।

शेरेमेत्येवो एयरपोर्ट की ओर से कोई टिप्पणी नहीं

घटना के बाद शेरेमेत्येवो एयरपोर्ट की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है। हालांकि बुधवार को शेरेमेत्येवो से उड़ान भरने वाले एरोफ्लोट ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी पोस्ट की कि कई फ्लाइटों को रिशेड्यूल किया गया है क्योंकि तीन रनवे में से एक को बंद कर दिया गया था। जानकारी के मुताबिक वह शख्स अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बस लेने के बजाय वॉक करते हुए वहां से जा रहा था, उसी दौरान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि एयरपोर्ट के बोर्डिंग गेट पर पुलिस की तैनाती थी। बताया जा रहा है कि वह शख्स अर्मेनिया जाने के लिए फ्लाइट लेने आया था। दूसरी ओर रिपोर्ट में ये भी जानकारी आ रही है कि विमान की एथेंस में लैंडिंग के बाद एयरपोर्ट सर्विस और पुलिस ने जब निरीक्षण किया तो फ्यूजलेज में छेद पाया गया।

Home / world / Europe News / फ्लाइट के टेक-ऑफ के दौरान बड़ा हादसा, कुचला गया रनवे पर खड़ा शख्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो