scriptस्टॉकहोम: इमारत से टकराया विमान का हिस्सा, फ्लाइट में सवार थे 179 यात्री | air india flight bearing 179 passenger collides with building at airport | Patrika News
यूरोप

स्टॉकहोम: इमारत से टकराया विमान का हिस्सा, फ्लाइट में सवार थे 179 यात्री

घटना बुधवार शाम 5:45 बजे की है, जब विमान दिल्ली से अपने गंतव्य पहुंचा ही था।

Nov 29, 2018 / 11:57 am

Shweta Singh

air india flight bearing 179 passenger collides with building at airport

स्टॉकहोम: इमारत से टकराया विमान का हिस्सा, फ्लाइट में सवार थे 179 यात्री

स्टॉकहोम। एयर इंडिया का एक विमान बड़ी दुर्घटना से बाल-बाल बचा। स्टॉकहोम पहुंचे इस विमान के पंखो का एक किनारा वहां के एरलांडा हवाई अड्डे पर स्थित एक इमारत से टकरा गया। घटना बुधवार शाम 5:45 बजे की है, जब विमान दिल्ली से अपने गंतव्य पहुंचा ही था।

रनवे से 50 मीटर की दूरी पर हुई टक्कर

जानकारी के मुताबिक उस वक्त विमान में करीब 179 यात्री सवार थे। हालांकि, अच्छी बात ये रही कि इनमें से किसी को इस घटना में कोई हानि नहीं पहुंची। इस पूरे मामले पर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया, ‘एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI167 को एयरपोर्ट के टर्मिनल-5 पर उतरना था, लेकिन विमान रनवे से 50 मीटर की दूरी पर एक इमारत से टकरा गया। इस हादसे में विमान का पंख डैमेज हो गया है। घटना का पता चलते ही मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के वाहन मौके पर पहुंचे।’ पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि अभी तक घटना के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है।

कॉकपिट क्रू को निकाला गया

बताया जा रहा है कि इस हादसे के बाद कॉकपिट क्रू को ड्यूटी से सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही इस विमान के सभी यात्रियों को एयर इंडिया के ही दूसरे विमान में शिफ्ट करवाया दिया गया। गौरतलब है कि हाल ही में कई विमानों के इस तरह की दुर्घटना की खबरें सामने आती रही हैं। इसी महीने पेरू में एक फ्लाइट ने उड़ान भरते समय रनवे पर एक यात्री को कुचल दिया था।

पहले भी हुआ है ऐसा हादसा

अभी कुछ वक्त पहले ही एयर इंडिया का एक विमान लगभग चार घंटे तक डैमेज स्टेटस में ही दुबई के लिए उड़ता रहा। इस विमान में करीब 136 यात्री और क्रू सदस्य सवार थे। बता दें कि विमान तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे टेकऑफ करते हुए एक दीवार से टकरा गया था। हालांकि इस घटना में भी किसी के हताहत की कोई जानकारी नहीं मिली थी।

Home / world / Europe News / स्टॉकहोम: इमारत से टकराया विमान का हिस्सा, फ्लाइट में सवार थे 179 यात्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो