scriptब्रिटेन: प्रीति पटेल के फेसबुक को ट्रोल करने का आरोप, 22 महीने की जेल | Britain: 22 Months Jail For accused Of trolling home minister | Patrika News
यूरोप

ब्रिटेन: प्रीति पटेल के फेसबुक को ट्रोल करने का आरोप, 22 महीने की जेल

करीब तीन माह तक लगातार भेजे नस्लवादी संदेश
पुलिस ने आरोपी गेरार्ड ट्रेयमर को गिरफ्तार किया

नई दिल्लीJul 28, 2019 / 09:42 am

Mohit Saxena

preeti patel
लंदन। ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल को ऑनलाइन ट्रोल करने के आरोपी को अदालत ने 22 महीने कैद की सजा दी है। दरअसल भारतीय मूल की प्रीति को आरोपी ने बीते साल ऑनलाइन आपत्तिजनक संदेश भेजे थे। आरोपी ने अदालत में यह बात कबूल कर ली थी।
ब्रिटेन: भारतीय मूल के मंत्रियों के लिए कम नहीं हैं चुनौतियां, प्रीति पटेल और ऋषि सुनाक पर टिकी निगाहें

boris
गेरार्ड ट्रेयमर को गिरफ्तार किया

गौरतलब है कि इस मामले में ब्रिटेन की पुलिस ने आरोपी गेरार्ड ट्रेयमर को गिरफ्तार किया था। इस साल जनवरी में उसे पकड़ा गया था। गेरार्ड पर आरोप था कि उसने कंजरवेटिव पार्टी की वरिष्ठ सांसद के फेसबुक पेज पर कई बार आपत्ति जनक संदेश भेजे। यह संदेश नस्लवादी थे।
ब्रिटेन: बोरिस जॉनसन कैबिनेट में 3 भारतवंशी, नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनाक को भी मिली जगह

अर्लेने फोस्टर को भी ट्रोल किया

अक्तूबर से दिसंबर 2018 तक यह सिलसिला चलता रहा।53 वर्षीय आरोपी गेरार्ड ने उत्तरी आयरलैंड की डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी के नेता अर्लेने फोस्टर को भी ट्रोल किया। न्यायाधीश साइमन ब्रायन ने मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट में सुनवाई के दौरान आरोपी को सजा सुनाई।
कई पदों पर रह चुकी हैं प्रीति पटेल

प्रीति पटेल 2010 में पहली बार एसेक्स से कंजरवेटिव सांसद बनी थीं। डेविड कैमरन की अगुआई वाली सरकार में उन्हें कॉमनवेल्थ मालमों का मंत्रीं बनाया गया था। 2014 में उन्हें ट्रेजरी मिनिस्टर और 2015 में रोजगार मन्त्री बनाया गया। 2016 में थेरेसा मे ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय विकास मामलों का विदेश मंत्री बनाया था। नवंबर 2017 में थेरेसा मे ने प्रीति पटेल को अंतरराष्ट्रीय विकास मामलों के मंत्री पद से हटा दिया था। उन पर विदेश विभाग को बगैर सूचना दिए इजराइल के अफसरों से चर्चा करने का आरोप था।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Europe News / ब्रिटेन: प्रीति पटेल के फेसबुक को ट्रोल करने का आरोप, 22 महीने की जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो