scriptभारतीय डाॅक्टरों के लिए वीजा नियमों को आसान बनाएगी ब्रिटिश सरकार, घोषणा जल्द | britain to easy visa for indian doctors | Patrika News
यूरोप

भारतीय डाॅक्टरों के लिए वीजा नियमों को आसान बनाएगी ब्रिटिश सरकार, घोषणा जल्द

ब्रिटेन में अब भारतीय डाॅक्टरों की एंट्री आसान हो जाएगी।

Jun 15, 2018 / 07:48 am

Kiran Rautela

visa

भारतीय डाॅक्टरों के लिए वीजा नियमों को आसान बनाएगी ब्रिटिश सरकार, घोषणा जल्द

नई दिल्ली। ब्रिटिश सरकार बहुत जल्द भारतीय डाॅक्टरों को खुशखबरी देने वाली है। ब्रिटेन में अब भारतीय डाॅक्टरों की एंट्री आसान हो जाएगी।

वीजा नियमों और प्रक्रिया को आसान बनाएगी ब्रिटिश सरकार

जानाकारी है कि ब्रिटिश सरकार भारतीय डॉक्टरों के लिए वीजा नियमों और प्रक्रिया को आसान बनाने जा रही है।ब्रिटेन की सरकार ने अपने देश में डाॅक्टरों की कमी को देखते हुए ये कदम उठाया है। बता दें कि इस समय ब्रिटेन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) में डाॅक्टरों की भारी कमी बताई जा रही है, जिसके चलते वहां की सरकार ने ये फैसला लिया है।
अमरीका में बसना चाहते हैं 75% भारतीय, रिपोर्ट से हुए कई बड़े खुलासे

अमेरिकी गृह मंत्री साजिद जावेद करेंगे घोषणा

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो अमेरिकी गृह मंत्री साजिद जावेद शुक्रवार को यानी आज ब्रिटेन की वार्षिक वीजा सीमा से यूरोपीय यूनियन (ईयू) के बाहर के देशों के डॉक्टरों और नर्सों को अलग रखने की घोषणा करेंगे। साथ ही गृह मंत्री साजिद जावेद ने बताया कि इस मुद्दे पर इसी महीने के आखिरी तक फैसला लिया जाएगा।
फैसले में कई हेल्थकेयर समूह भी शामिल

आपको बता दें कि इस फैसले में ब्रिटिश एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन (बीएपीआईओ) समेत देश भर के कई हेल्थकेयर समूह भी शामिल हैं।

पीएनबी घोटाला: ब्रिटेन के मंत्री ने की पुष्टि, ब्रिटेन में छिपा है नीरव मोदी
बीएपीआईओ ने बताई पहली सफलता

बीएपीआईओ के अध्यक्ष ने बताया कि फैसले में अभी थोड़ा समय है लेकिन यकीनन इसे हम पहली सफलता के रूप में देख रहे हैं। गौरतलब है कि एनएचएस इंग्लैंड में इस साल डाॅक्टरों के लगभग 10 हजार पद खाली थे।
टायर-2 कैटेगरी

बीएपीआईओ ने इस योजना को टायर-2 कैटेगरी नाम दिया है। जिसमें अनुमान लगाया जा रहा है कि टायर-2 कैटेगरी में यूरोपियन यूनियन से बाहर के 20,700 पेशवर लोगों को या एक महीने में अधिकतम 1,600 पेशे के लोगों को ही रखा जाएगा।

Home / world / Europe News / भारतीय डाॅक्टरों के लिए वीजा नियमों को आसान बनाएगी ब्रिटिश सरकार, घोषणा जल्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो