scriptजर्मनी: कोलोन में पुलिस घेराबंदी समाप्त, हमलावर गंभीर रूप से घायल | Cologne hostage siege ends resulting captor severely injured by police | Patrika News
यूरोप

जर्मनी: कोलोन में पुलिस घेराबंदी समाप्त, हमलावर गंभीर रूप से घायल

लड़की को बंधक बनाए वाला आरोपी पुलिस की कार्रवाई में गंभीर रूप से घायल हो गया है

Oct 16, 2018 / 10:29 am

Siddharth Priyadarshi

German police

जर्मनी: कोलोन में पुलिस घेराबंदी समाप्त, हमलावर गंभीर रूप से घायल

कोलोन। जर्मनी के कोलोन में एक हमलावर द्वारा सोमवार को ब्रेसलाउर प्लैट्स क्षेत्र में एक लड़की को बंधक बनाए जाने के बाद होने वाली पुलिस कार्रवाई खत्म कर दी गई है। पुलिस ने घटनास्थल से अपनी घेराबंदी हटा ली है। लड़की को बंधक बनाए वाला आरोपी पुलिस की कार्रवाई में गंभीर रूप से घायल हो गया है। हमलावर इस समय पुलिस की कैद में है।

रफाल डील: 2019 से शुरू होगी विमानों की आपूर्ति, दस्सू के सीईओ की घोषणा

क्या था मामला

कोलोन पुलिस द्वारा एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति ने पुष्टि की कि लड़की को बंधक बनने की घटना कोलोन सेंट्रल स्टेशन पर एक फार्मेसी में हुई थी। लड़की बंधक लेने से पहले हमलवार द्वारा दो लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने खुलासा किया कि हमलावर ने पास के एक रेस्तरां में मोलोटोव कॉकटेल जलाया था जिसमें एक 14 वर्षीय लड़की घायल हो गई थी । जर्मन संचार एजेंसी स्पुतनिक के मुताबिक हमलावर रेस्तरां से बाहर भाग गया और पास की एक फार्मेसी में छुप गया जहां उसने एक अन्य महिला को बंधक बना लिया। फिलहाल, अपराधी और बंधक की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है।

पुलिस के कार्रवाई में घायल हुआ हमलावर

पुलिस की कार्रवाई में हमलावर गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। बंधक को भी काफी चोटें आईं हैं। उसे तत्काल चिकित्सा प्रदान की गई। उधर पुलिस हिरासत में ‘गंभीर रूप से घायल’ होने के बाद बंधक को भी गहन मेडिकल केयर की जरुरत पड़ी। फिलहाल उसकी स्थिति में सुधार हो रहा है। जर्मन पुलिस ने कहा कि फार्मेसी में एक पासपोर्ट पाया गया था, जिसे एक 55 वर्षीय सीरियाई व्यक्ति को जारी किया गया है। पासपोर्ट के अनुसार इस व्यक्ति को 2021 के मध्य तक जर्मनी में रहने की अनुमति है। पुलिस को शक है कि यह संबंधित पासपोर्ट हमलावर का ही है।

कांगो में इबोला वायरस का कहर, डब्ल्यूएचओ ने तैयार किया आपातकालीन कार्यक्रम

पूछताछ जारी

पुलिस हमलावर के दवारा महिला को बंधक बनाने पीछे के मकसद की जांच कर रही है। पुलिस अभी हमलावर से पूछताछ कर रही है। घटना के पीछे आतंकवादी कार्रवाई होने से इंकार नहीं किया गया है। घटना के बाद अपराध स्थल को सील कर दिया गया है। घेराबंदी के दौरान ट्रेनों के आवागमन में देरी हुई थी। अब इस क्षेत्र में स्थिति सामान्य है।

Home / world / Europe News / जर्मनी: कोलोन में पुलिस घेराबंदी समाप्त, हमलावर गंभीर रूप से घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो