scriptदिल्ली की उर्वशी ने ब्रिटेन में बढ़ाया भारत का मान, बनीं मिसेज इंडिया यूके-2018 | new delhi women urvashi win title mrs india uk 2018 in london | Patrika News
यूरोप

दिल्ली की उर्वशी ने ब्रिटेन में बढ़ाया भारत का मान, बनीं मिसेज इंडिया यूके-2018

‘मिसेज इंडिया यूके-2018’ प्रतियोगिता जीतने के अलावा दिल्ली की उर्वशी को इसी प्रतियोगिता में ‘मिसेज ग्लैमरस’ के खिताब से भी नवाजा गया।

नई दिल्लीApr 23, 2018 / 10:46 pm

Mazkoor

urvashi

लंदन : दिल्ली की उर्वशी सलारिया चावला ने ब्रिटेन में आयोजित ‘मिसेज इंडिया यूके-2018’ का खिताब जीत लिया है। इसके साथ ही उन्‍हें ‘मिसेज ग्लैमरस’ के खिताब से भी नवाजा गया।
दिल्ली की सेलिब्रिटी मेकअप कलाकार और उद्यमी उर्वशी सलारिया चावला ने यह खिताब लंदन के हिल्टन टावर ब्रिज होटल में आयोजित समारोह में जीता। ब्रिटिश भारतीयों और यूनाइटेड किंगडम (यूके) में रहने वाली विवाहित महिलाओं के लिए ‘मिसेज इंडिया यूके’ एक बहुत बड़ी सौंदर्य प्रतियोगिता मानी जातीत है। उर्वशी का फाइनल में 30 प्रतियोगियों के साथ प्रतिस्‍पर्धा थी।

अब मिसेज अर्थ 2018 के लिए पेश करेंगी दावेदारी
इस खिताब को जीतने के बाद उत्‍साहित उर्वशी इसी साल जून में अमरीका के लास वेगास में होने वाले ‘मिसेज अर्थ 2018’ पेजेंट प्रतिस्पर्धा में अपनी दावेदारी पेश करेंगी। इसके लिए वह अभी से तैयारी में जुट गई हैं।

मेकअप आर्टिस्‍ट हैं उर्वशी
दिल्‍ली की रहने वाली उर्वशी की प्रसिद्धि बतौर मेकअप आर्टिस्ट है। दिल्‍ली के पीतमपुरा में उनका मेकअप स्टूडियो है। उनका नाम दिल्ली के टॉप-10 मेकअप आर्टिस्ट में शुमार होता है। उर्वशी का मानना है कि बाहरी खूबसूरती से अधिक अंदर की खूबसूरती जरूरी है। अगर मन सुंदर है तो इंसान बाहर भी बेहद खूबसूरत दिखाई देता है।

पत्रकारिता का कोर्स कर रखा है
दिल्ली के इंद्रप्रस्‍थ यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता का कोर्स करने के बाद उर्वशी का रुझान फैशन इंडस्‍ट्री में हो गया। इस वजह से पत्रकारिता में करियर बनाने के बजाय उन्‍होंने फैशन इंडस्‍ट्री में उतरने का निर्णय लिया।

चार साल से रह रही हैं लंदन में
उर्वशी सलारिया की मां मीना सलारिया ने जानकारी दी कि उर्वशी पिछले चार सालों से लंदन में रह रही हैं। 2013 में विवाह होने के बाद वह लंदन चली गई थीं। तब से वह वहीं रह रही हैं। बतौर मेकअप आर्टिस्‍ट वह वहां भी अपनी अच्‍छी पहचान बना चुकी हैं। वह लंदन में एक सम्मानित एशियाई दुल्हन मेकअप कलाकार भी हैं। इसके अलावा वह विमान उद्योग में भी काम कर चुकी हैं।

Home / world / Europe News / दिल्ली की उर्वशी ने ब्रिटेन में बढ़ाया भारत का मान, बनीं मिसेज इंडिया यूके-2018

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो