scriptमिस ईरान के साथ विदेश घूमना नार्वे के मंत्री को पड़ा महंगा, देना पड़ा इस्तीफा | Norways Fisheries Minister resigns After Iran Trip With Girlfriend | Patrika News
यूरोप

मिस ईरान के साथ विदेश घूमना नार्वे के मंत्री को पड़ा महंगा, देना पड़ा इस्तीफा

नार्वे के मत्स्य और पशु पालन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रेमिका के साथ ईरान में छुट्टियां मनाने की वजह से मंत्री की आलोचना हो रही थी।

Aug 17, 2018 / 07:26 pm

mangal yadav

file pic

मिस ईरान के साथ विदेश घूमना नार्वे के मंत्री को पड़ा महंगा, देना पड़ा इस्तीफा

ओस्लो: नार्वे के मत्स्य और पशु पालन मंत्री पेर सेंडबर्ग को अपनी प्रेमिका के साथ ईरान में छुट्टियां मनाना भारी पड़ गया है। बिना सूचना के विदेश जाना और सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप में सेंडबर्ग को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। दरअसल 58 साल के मंत्री पेर सेंडबर्ग 28 वर्ष की गर्लफ्रेंड बहारीह लेटनेस को लेकर जुलाई महीने में ईरान गए थे। आरोप है कि मंत्री ने इसकी सूचना प्रधानमंत्री कार्यालय को नहीं दी थी और सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन भी किया। इसके अलावा वे अपना सरकारी फोन भी साथ ले गए थे। 28 साल की प्रेमिका के साथ विदेश घूमने की वजह से सेंडबर्ग विपक्ष और सत्तापक्ष दोनों के निशाने पर आ गए। नॉर्वे की प्रधानमंत्री अरना सोलबर्ग ने सेंडबर्ग के इस कदम की निंदा की और इस्तीफा देने को कह दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सेंडबर्ग अपनी जिम्मेदारी को सही तरीके से नहीं निभाया।

ये भी पढ़ेंः अगले 2 महीनों तक इस जगह नहीं होगी रात, वजह जानने के बाद पैरों तले खिसक जाएगी ज़मीन

पूर्व मिस ईरान है सेंडबर्ग की प्रेमिका
प्रोग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता पेर सेंडबर्ग की प्रेमिका बहारीह लेटनेस पूर्व मिस ईरान है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लेटनेस ने कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट जैसे मिस ईरान 2013, मिस ग्लोब ईरान 2014 और मिस ग्रैंड इंटरनेशनल ईरान में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है। सेंडबर्ग से प्रेम की वजह से वह नार्वे में हैं। बताया जा रहा है कि नार्वे की नागरिकता पाने के लिए बहारीह ने तीन बार कोशिश की थी। लेकिन मंत्री से प्रेम संबंधों के बावजूद उन्हें नागरिकता नहीं मिली। सरकार ने बहारीह को देश से भी निकाल दिया था लेकिन बाद में इस आधार पर नार्वे में रहने की इजाजत दी गई कि उनकी शादी जबरदस्ती ईरान में करा दी जाएगी। बता दें कि ईरान की खुफिया एजेंसी नार्वे को अपनी जासूसी कराने वाले देशों की लिस्ट में डाल रखा है।

Home / world / Europe News / मिस ईरान के साथ विदेश घूमना नार्वे के मंत्री को पड़ा महंगा, देना पड़ा इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो