scriptलंदन में खाली फ्लैट से मिले 2 संदिग्ध बम, आतंकी साजिश का संदेह | Terror probe starts over two suspected bombs found in London | Patrika News
यूरोप

लंदन में खाली फ्लैट से मिले 2 संदिग्ध बम, आतंकी साजिश का संदेह

इस संबंध में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है और जांच जारी है

नई दिल्लीNov 22, 2018 / 10:13 am

Siddharth Priyadarshi

Landon bomb

लंदन में खाली फ्लैट से मिले 2 संदिग्ध बम, आतंकी साजिश का संदेह

लंदन। लंदन के एक फ्लैट से दो संदिग्ध बम बरामद होने के बाद ब्रिटेन पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। समाचार पत्र ‘डेली मेल’ के मुताबिक हार्लेस्डन के क्रेवेन पार्क के एक फ्लैट से बुधवार सुबह दो संदिग्ध बम मिले थे। ऐसा माना जा रहा है कि ये आईईडी हैं। बम को फोरेंसिक जांच के लिए फ्लैट से ले जाया गया। पुलिस को इस मामले में आतंकी साजिश का संदेह है। स्कॉटलैंड यार्ड के प्रवक्ता ने बताया है कि पुलिस इसी एंगल से मामले की जांच कर रही है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का ऑस्ट्रेलिया में भव्य स्वागत, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से हुई मुलाकात

लंदन में बम मिलने से हड़कंप

एजेंसी की खबरों के मुताबिक बम जिस फ्लैट में मिले, उसमें रिनोवेशन का काम चल रहा था। इसलिए यह खाली था। लंदन पुलिस की आतंकवाद रोधी कमान ने जांच शुरू कर दी। फिलहाल पुलिस की जांच का दायरा अभी उसी फ्लैट में है, जहां से संदिग्ध बम बरामद हुए थे। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने जारी बयान में कहा, “इस संबंध में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है और जांच जारी है।” बयान के अनुसार पुलिस ने सावधानी बरतने के लिए आस-पास के क्षेत्र को खाली करवा लिया है।

ऑस्ट्रेलिया में उठा धूल का बवंडर, सरकार ने जारी की स्वास्थ्य चेतावनी

खाली कराये गए आसपास के इलाके

जांच का नेतृत्व करने वाले सुप्रीम अफसर साइमन रोज ने कहा कि काउंटर आतंकवाद टीम इस मामले की जांच का नेतृत्व कर रही है। उन्होंने कहा, “जनता की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, और मैं उन विशेषज्ञ अधिकारियों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस ऑपरेशन में भाग लिया और विस्फोटक उपकरणों को सुरक्षित रूप से बेअसर करने में मदद की।” उन्होंने आगे कहा कि मैं स्थानीय समुदाय को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमने आस-पास के क्षेत्र में सावधानी पूर्वक खोज की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई अन्य विस्फोटक तो नहीं है।

Home / world / Europe News / लंदन में खाली फ्लैट से मिले 2 संदिग्ध बम, आतंकी साजिश का संदेह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो