scriptब्रिटेन: 30 जून तक ब्रेक्सिट टालने की अपील, पीएम थेरेसा मे यूरोपीय संघ को लिखेंगी चिट्ठी | Theresa May asks for delay of Brexit until June 30 | Patrika News
यूरोप

ब्रिटेन: 30 जून तक ब्रेक्सिट टालने की अपील, पीएम थेरेसा मे यूरोपीय संघ को लिखेंगी चिट्ठी

ब्रेक्जिट पर यूरोपीय संघ और ब्रिटेन के बीच होना है समझौता
29 मई को प्रभावी होनी है ब्रेक्जिट डील
ब्रिटेन की संसद ने दिया है टालने का प्रस्ताव

नई दिल्लीMar 21, 2019 / 10:28 am

Siddharth Priyadarshi

Theresa May

ब्रिटेन: 30 जून तक ब्रेक्सिट टालने की अपील, पीएम थेरेसा मे यूरोपीय संघ को लिखेंगी चिट्ठी

लंदन। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने अपील की है कि ब्रेक्जिट डील कम से कम 30 जून तक टाल दिया जाए। थेरेसा मे ने यूरोपीय संघ से कहा है कि 30 जून तक ब्रिटेन के संघ से प्रस्थान का फैसला ले लिया जाएगा। पीएम थेरेसा मे ने यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क को एक पत्र लिखकर इस आशय का प्रस्ताव दिया है।

ब्रेक्सिट टालने की अपील

पीएम थेरेसा में ने ब्रेक्जिट डील ली समयसीमा में विस्तार की मांग करते हुए कहा है कि वह इस सौदे को मंजूरी देने के लिए तीसरी बार प्रयास करने का इरादा रखती हैं। ब्रेक्सिट में देरी के लिए यूरोपीय संघ के सभी 27 सदस्य देशों से अनुमोदन की आवश्यकता है। गुरुवार को ब्रसेल्स में ब्रेक्जिट मुद्दे पर यूरोपीय संघ की बैठक हो रही हैं। ब्रिटेन की प्रेस एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री कार्यालय का हवाला देते हुए कहा है कि बुधवार को थेरेसा मे ने यूरोपीय संघ के नेताओं को ब्रेक्जिट डील टालने के लिए औपचारिक रूप से अनुरोध करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि संसद ने पिछले सप्ताह ब्रेक्जिट टालने के लिए मतदान किया था।

क्या होगा भविष्य

यूरोपीय संघ के कुछ नेताओं ने सुझाव दिया है कि असल में ब्रेक्जिट को एक या दो साल के लिए टाल दिया जाए। शिक्षा सचिव डेमियन हिंड्स ने बुधवार को कहा कि यह डील पहले ही दो साल से अधिक समय तक विलम्बित हो चुकी है। उन्होंने कहा, ” मुझे लगता है कि लोग हमारे अधिनियम को प्राप्त करने और सौदा पारित होने के लिए संसद का इंतजार करते हुए थोड़ा थक गए हैं।” उधर यूरोपीय संघ की कार्यकारी शाखा के प्रमुख का कहना है कि इस सप्ताह यूरोपीय संघ के शिखर सम्मेलन में ब्रेक्सिट में देरी पर निर्णय की संभावना नहीं है और नेताओं को अगले सप्ताह फिर से मिलना पड़ सकता है।

Home / world / Europe News / ब्रिटेन: 30 जून तक ब्रेक्सिट टालने की अपील, पीएम थेरेसा मे यूरोपीय संघ को लिखेंगी चिट्ठी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो