फ्रांस : मार्सिले रेलवे स्टेशन पर शख्स ने 2 लोगों को चाकू से गोदा, हमलावर ढेर

prashant jha

Publish: Oct, 01 2017 09:08:56 (IST)

Europe
फ्रांस : मार्सिले रेलवे स्टेशन पर शख्स ने 2 लोगों को चाकू से गोदा, हमलावर ढेर

सुरक्षा बलों ने आरोपी शख्स को मार गिराया। वहीं स्टेशन को खाली कराकर जांच शुरू कर दी है। हमलावर आतंकी संगठन से जुड़े होने की आशंका है।

मार्सिले/पेरिस : दक्षिण फ्रांस के मार्सिले शहर के रेलवे स्टेशन पर एक शख्स ने चाकू से ताबड़तोड़ दो लोगों पर हमला कर दिया। जिसमें दोनों शख्स की मौके पर मौत हो गई। वहीं स्टेशन पर मौजूद सुरक्षा बलों ने आरोपी शख्स को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने तत्काल रूप से स्टेशन को खाली कराकर जांच शुरू कर दी है। हमलावर आतंकी संगठन से जुड़े होने की आशंका है। स्थानीय अधिकारी ओलिवर दे माजियेरेज ने बताया कि इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई। हालांकि अभी तक किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

#UPDATE Two dead in knife attack at Marseille train station (France), reports AFP quoting local official— ANI (@ANI) 1 October 2017

स्टेशन इलाके में जाने की अनुमति नहींइधर मार्सिले पुलिस ने लोगों से अपील की है वह सेंट चार्ल्स स्टेशन के आसपास इलाके में नहीं जाए। फिलहाल, पुलिस हमलावर के बारे में जानकारी जुटा रही है।

French police warn people to avoid Marseille's main train station amid reports of knife attack, assailant shot dead: Associated Press— ANI (@ANI) 1 October 2017

नीस शहर में 84 लोगों की हुई थी मौत

इससे पहले 15 जुलाई 2016 को फ्रांस के दक्षिण शहर नीस में हुए आतंकी हमले में 84 लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब 150 लोग घायल हुए थे। यह हमला फ्रांसीसी क्रांति के एक अहम दिन की याद में आयोजित जश्न के दौरान हुआ। एक ट्रक अचानक भीड़ में घुस गया और उसने लोगों को रौंदना शुरू कर दिया था। आखिर में पुलिस ने ट्रक पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं जिसमें हमलावर की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक ट्रक से बंदूकें और ग्रेनेड मिले थे।

सेंट डेनिस में आतंकी हमले में 129 लोगों की हुई थी मौत

इससे पहले 07 जनवरी 2015 को पेरिस में हमले में 17 लोगों की मौत हुई थी। उसी साल 13 नवंबर 2015 की शाम को पेरिस और उसके उपनगरीय इलाके सेंट डेनिस में सिलसिलेवार आतंकी हमले हुए थे। इनमें 129 लोगों को जान गंवानी पड़ी। इसके बाद से फ्रांस में आपातकाल लागू कर दिया गया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned