scriptफेसबुक को एड के लिए यूजर डेटा नहीं देगा WhatsApp  | WhatsApp suspends giving Facebook European user data | Patrika News
Uncategorized

फेसबुक को एड के लिए यूजर डेटा नहीं देगा WhatsApp 

व्हाट्सएप्प ने फेसबुक को यूरोप में एड के लिए यूजर डेटा देना बंद कर दिया है।

Nov 16, 2016 / 02:45 pm

ललित fulara

Facebook

Facebook

सैन फ्रांसिस्को। व्हाट्सएप्प ने अपनी पैरेंट कंपनी फेसबुक को यूरोप में एड के लिए यूजर डेटा देना बंद कर दिया है। यूजर की प्राइवेसी को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, यूरोपीय अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद यह निर्णय लिया गया है कि फेसबुक सिर्फ स्पैम से लड़ने के लिए ही व्हाट्सएप्प यूजर डेटा का फायदा उठाएगा।

गौरतलब है कि जर्मनी के डेटा संरक्षण अधिकारियों ने फेसबुक को वहां व्हाट्सएप्प से सब्सक्राइबर डेटा इकट्ठा करने से रोकने के लिए सितंबर में निजी चिंताओं का हवाला दिया था। हैमबर्ग के कमिशनर फॉर डेटा प्रोटेक्शन एंड फ्रीडम ऑफ इनफॉरमेशन जोहानेस कैस्पर से कहा था,‘यह यूजर का निर्णय होना चाहिए कि वह अपने अकाउंट को फेसबुक के साथ जोड़ना चाहता है या नहीं। इसके लिए फेसबुक को पहले यूजर की अनुमति लेनी होगी।

व्हाट्सएप्प ने अगस्त में घोषणा की थी कि वो विशेष समूह तक विज्ञापन पहुंचाने की प्रक्रिया को बेहतर करने और स्पैम को रोकने की कोशिश के तहत फेसबुक के साथ डेटा साझा करना आरंभ करेगा। यूरोपीयन डेटा संरक्षण समूह जी29 ने अक्टूबर के आखिरी में अपनी चिंताएं व्यक्त की थी और फेसबुक और व्हाट्सएप्प से उचित कानूनी सुरक्षा प्रावधान होने तक तक डेटा साझा नहीं करने को कहा था। फेसबुक ने 19 अरब डॉलर में व्हाट्सएप्प को खरीदा है।

Home / Uncategorized / फेसबुक को एड के लिए यूजर डेटा नहीं देगा WhatsApp 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो