scriptऑनलाइन एडमिशन के बाद अब इग्नू कराएगा ऑनलाइन परीक्षा | After the online Admission will IGNOU Online exam | Patrika News
एग्‍जाम टिप्‍स एंड ट्रिक्स

ऑनलाइन एडमिशन के बाद अब इग्नू कराएगा ऑनलाइन परीक्षा

ऑनलाइन एडमिशन के बाद अब इग्नू ने ऑनलाइन एग्जाम कराने का तैयारी कर रही है। 

Nov 06, 2015 / 12:52 am

विकास गुप्ता

ignou will test online now

ignou will test online now

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी पूरी तरह ऑनलाइन होने जा रही है। ऑनलाइन एडमिशन के बाद अब इग्नू ने ऑनलाइन एग्जाम कराने का तैयारी कर रही है। इसके लिए इग्नू ने मंजूरी दे दी है।

स्किल डिवेलपमेंट प्रोग्राम लॉच करेगा इग्नू
इग्नू के वाइस चासंलर प्रो. नागेश्वर राव ने कहा कि हम छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए कृत संकल्प हैं और नहीं चाहते कि उन्हें किसी कारण से पढ़ाई से दूर होना पड़े। वाइस चासंलर इग्नू के रीजनल सेंटर के उदघाटन के मौके पर यह जानकारी दी। आगे बताते हुए प्रोफेसर राव ने कहा कि जल्द ही कई स्किल डिवेलपमेंट प्रोग्राम लॉच किए जाएंगे। इसके बाद इग्नू डिग्री, डिप्लोमा और सर्टीफिकेट जैसे कोर्सेज का संचालन भी करेगी।

इग्नू आर्मी के लिए कराएगी कुछ नए कोर्स
प्रो. राव ने आगे बताते हुए कहा कि आर्मी के लिए इग्नू कुछ कोर्स डिजाइन करेगी। यह सभी कोर्स स्किल आधारित होंगे। जिसमें छात्रों को थिअरी की जानकारी देकर डिग्री और डिप्लोमा दिया जाएगा। कैदियों के लिए कराए जाएंगे कोर्स वैसे छात्र जो जेल से अपनी पढ़ाई आगे पूरी करना चाहते हैं इग्नू उनके लिए भी कुछ कोर्स डिजाइन करेगी। कैदियों के लिए मकैनिक, मोटर मकैनिक जैसे कोर्स कराए जाएंगे।

Home / Education News / Exam Tips & Tricks / ऑनलाइन एडमिशन के बाद अब इग्नू कराएगा ऑनलाइन परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो