scriptJEE Mains: परीक्षा को लेकर आया नया नोटिफिकेशन, इतने शहरों में होगी परीक्षा | JEE Mains: New notification brought in exam, exam will be held soon | Patrika News
शिक्षा

JEE Mains: परीक्षा को लेकर आया नया नोटिफिकेशन, इतने शहरों में होगी परीक्षा

जेईई की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण खबर है। एग्जाम को लेकर एनटीए ने एक नोटिफिकेशन निकाला है। नोटिफिकेशन के अनुसार अब जेईई मेंस अलग-अलग स्लॉट में आयोजित होगी।

जयपुरFeb 05, 2020 / 05:02 pm

Jitendra Rangey

JEE Mains: परीक्षा को लेकर आया नया नोटिफिकेशन, इतने शहरों में होगी परीक्षा

JEE Mains exam date

जेईई (JEE Mains) की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण खबर है। एग्जाम को लेकर एनटीए ने एक नोटिफिकेशन (NTA has a notification) निकाला है। नोटिफिकेशन के अनुसार अब जेईई मेंस 3 से 9 अप्रैल (JEE Main 3 to 9 April) तक अलग-अलग स्लॉट में आयोजित होगी। इसके लिए फरवरी में आवेदन प्रक्रिया आयोजित होगी। आवेदन प्रक्रिया 7 फरवरी से शुरू होगी जो कि 7 मार्च तक चलेगी। जनवरी के रिजल्ट में परीक्षा की तारीख 5, 7, 9 व 11 अप्रैल बताई गई थी। ऐसे में तारीखों में बदलाव के कारण स्टूडेंट असमंजस में थे। एटीए ने स्पष्ट किया है कि अब परीक्षा 3 से 9 अप्रैल तक ही आयोजित होगी।
दो शिफ्टों में आयोजित होगी परीक्षा
परीक्षा दो शिफ्टों में देश के 200 से अधिक शहरों में आयोजित होगी। ऐसे स्टूडेंट्स जिनकी जेईई मेन जनवरी में परर्सेंटाइल कम है उनके लिए जेईई मेन अप्रैल के साथ-साथ बीट्स, वीआइटी, कॉमडेक, मनिपाल, एसआरएम, यूपीईएस, कलिंगा, अमृता, एलपीयू (Beats, VIT, Comdec, Manipal, SRM, UPES, Kalinga, Amrita, LPU) जैसे अन्य कॉलेजों के लिए आवेदन का विकल्प उपलब्ध रहेगा।
link-
https://nta.ac.in/

Home / Education News / JEE Mains: परीक्षा को लेकर आया नया नोटिफिकेशन, इतने शहरों में होगी परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो