scriptCLAT Exam 2018 के खिलाफ ऑनलाइन शिकायतें करने का आखिरी मौका | CLAT Exam 2018 complaint till 27 May 2018 | Patrika News
परीक्षा

CLAT Exam 2018 के खिलाफ ऑनलाइन शिकायतें करने का आखिरी मौका

CLAT Exam 2018 के खिलाफ ऑनलाइन शिकायतें करने का आखिरी मौका

May 27, 2018 / 02:58 pm

Anil Kumar

CLAT Exam 2018

CLAT Exam 2018 के खिलाफ ऑनलाइन शिकायतें करने का आखिरी मौका

CLAT Exam 2018 के खिलाफ ऑनलाइन शिकायतें करने का आज आखिरी मौका है। देश के लॉ स्कूल्स में प्रवेश के लिए 13 मई को आयोजित कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2018) में रही खामियों की शिकायतें आज यानि रविवार शाम 7 बजे तक CLAT के आयोजकों की ओर से अधिकृत ई-मेल पर भेजी जा सकती हैं। सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए आदेश के आधार पर इस संबंध में शिकायतें सुनने के लिए व्यवस्था की गई है। इन शिकायतों के निस्तारण के बाद ही CLAT Exam 2018 Result जारी किए जा सकेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने क्लैट के आयोजन में हुई खामियों की शिकायत करने वाले अभ्यर्थियों से कहा कि वो नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस्ड लीगल स्टडीज द्वारा गठित 2 सदस्यीय समिति के पास 27 मई शाम 7 बजे तक ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

 


कमेटी करेगी शिकायतों का विष्लेषण
सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस इंदु मल्होत्रा की पीठ को नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस्ड लीगल स्टडीज के अधिवक्ता की ओर से सूचित किया गया है कि सुप्रीम कोर्ट केरल हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश एमआर हरिहरन नायर की अध्यक्षता में 2 सदस्यीय समिति गठित की है। यह समिति इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की ओर से की जाने वाली शिकायतों की जांच करेगी। इस समिति को छात्र 27 मई शाम 7 बजे तक ऑनलाइन अपने प्रतिवेदन दे सकते हैं। इस बारे में समिति प्रत्येक मामले की शिकायतों का विश्लेषण करके उसके बारे में उचित निर्णय करेगी।

 


इस ईमेल पर करें शिकायत
इस पीठ को सूचित किया गया कि क्लैट-2018 परीक्षा के रिजल्ट 31 मई को घोषित किए जाएंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सभी शिकायतें और उनके समाधान के बारे में प्रगति रिपोर्ट 30 मई को पेश की जाए। पीठ के मुताबिक छात्रों के प्रतिवेदन एक निश्चित ई-मेल पर भेजे जा सकते हैं। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट क्लैट परीक्षा 2018 में शामिल 6 छात्रों की याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है। क्लैट विशेषज्ञ सागर जोशी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाई गई कमेटी के समक्ष निश्चित रूप से शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स को इस बारे में शिकायत है वो अपनी शिकायत representations@clat.ac.in पर भेज सकते हैं।

Home / Education News / Exam / CLAT Exam 2018 के खिलाफ ऑनलाइन शिकायतें करने का आखिरी मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो