राजस्थान विश्वविद्यालय के पेपर हुए वायरल! पढ़े पूरी खबर

राजस्थान विश्वविद्यालय के पेपर हुए वायरल! पढ़े पूरी खबर

Sunil Sharma | Publish: Mar, 17 2019 11:53:25 AM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 11:53:26 AM (IST) परीक्षा

राजस्थान विश्वविद्यालय में स्नातक व स्नात्तकोत्तर की परीक्षा चल रही है। विद्यार्थी पढ़ाई में जुटे हुए हैं, लेकिन उनका ध्यान भटकाने के लिए इन दिनों वाट्सऐप पर पेपर वायरल हो रहे हैं।

राजस्थान विश्वविद्यालय में स्नातक व स्नात्तकोत्तर की परीक्षा चल रही है। विद्यार्थी पढ़ाई में जुटे हुए हैं, लेकिन उनका ध्यान भटकाने के लिए इन दिनों वाट्सऐप पर फर्जी पेपर वायरल हो रहे हैं। ऐसे वायरल पेपर्स से विद्यार्थियों के सावधान रहने और झांसे में नहीं आने की जरूरत है।

दरअसल, अभी तक छात्रनेता विद्यार्थियों में पैंठ बनाने के लिए गैस पेपर ही बांटते थे। मगर अब इसका स्वरूप भी बदल चुका है। गैस पेपर्स का स्थान धीरे-धीरे नकली पेपर ले रहे हैं। ये दिखने में एकदम असली जैसे होते हैं। कई बार तो इन पर पेपर कोड आदि भी लिखा होता है। ऐसे पेपर परीक्षा के कुछ समय पहले ही वाट्सऐप पर वायरल किए जा रहे हैं। जिससे छात्र-छात्राएं गुमराह हो जाएं।

फर्जी पेपर्स से सतर्क रहना जरूरी
विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर नवीन माथुर ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले फर्जी पेपर्स से सतर्क रहना जरूरी है। कई विद्यार्थी इन फर्जी पेपर्स के जाल में फंस जाते हैं। जब वे प्रश्न पेपर से नहीं मिलते तो उनकी स्थिति खराब हो जाती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned