scriptHaryana Board Exam 2024: नोट कर लें परीक्षा की नई तारीख, BSEH ने जारी किया नोटिस | Haryana Board Exam 2024, BSEH, Viral Video, BSEH Exam Centre | Patrika News
परीक्षा

Haryana Board Exam 2024: नोट कर लें परीक्षा की नई तारीख, BSEH ने जारी किया नोटिस

Haryana Board Exam 2024 New Date: हरियाणा बोर्ड कुछ परीक्षाएं फिर से आयोजित करेगा। नोटिस के जरिए इसकी जानकारी दे दी गई है। यदि आपकी परीक्षा भी रद्द हो गई है तो नई डेट्स जान लें।

जयपुरApr 14, 2024 / 04:03 pm

Shambhavi Shivani

haryana_board_exam_2024.jpg

Haryana Board Exam 2024

Haryana Board Exam 2024 New Date: बीते कुछ सालों से बोर्ड परीक्षा में काफी सख्ती का पालन किया जा रहा है। सीसीटीवी कैमरा लगाया जाता है, परीक्षा केंद्रों पर पुलिस तैनात किए जाते हैं। लेकिन फिर भी गाहे-बगाहे नकल की खबरे सामने आती रहती हैं। वहीं अब हरियाणा बोर्ड में नकल की खबरें आने के बाद, बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (BSEH) ने री-एग्जाम कराने का फैसला लिया है।

हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) कुछ परीक्षाएं फिर से आयोजित करेगा। नोटिस के जरिए इसकी जानकारी दे दी गई है। यदि आपकी परीक्षा भी रद्द हो गई है तो नई डेट्स जान लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं या इस खबर को अंत तक पढ़ें।

यह भी पढ़ें

इस साल CUET UG में हुए कम रजिस्ट्रेशन, जानिए क्यों


हरियाणा बोर्ड द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 16 अप्रैल 2024 को दोबारा आयोजित की जाएंगी। अंग्रेजी कोर और इतिहास के विषय की परीक्षाएं फिर से 16 अप्रैल को होंगी। परीक्षा का आयोजन दोपहर में 12.30 से 3.30 बजे के बीच होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in. पर जाएं।

यह भी पढ़ें

इस यूनिवर्सिटी ने छात्राओं को दी बड़ी राहत, अब पीरियड्स के दौरान मिलेगी एक दिन की छुट्टी


मालूम हो कि हरियाणा के नूंह जिले में बोर्ड परीक्षा के दौरान जमकर नकल हुई। नकल करते हुए छात्रों का वीडियो भी वायरल (Viral Video) हुआ, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि स्कूल की दीवारों पर चढ़कर कुछ लोगों ने छात्रों को नोट्स डिलीवर करने की कोशिश की। हम वायरल वीडियो (Viral Video) की पुष्टि नहीं करते हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद बीएसईएच चेयरमैन वेद प्रकाश यादव ने कुछ परीक्षा केंद्रों पर 10वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी थी। आरोही मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल, रेवासन और हिंदू हायर सेकेंडरी स्कूल, नूह के छात्र एक बार फिर परीक्षा देंगे।

Home / Education News / Exam / Haryana Board Exam 2024: नोट कर लें परीक्षा की नई तारीख, BSEH ने जारी किया नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो