scriptइग्नू ने छात्रों की ओर से लिखी असाइनमेंट की प्रतियां साझा करने को कहा | IGNOU asks students to share scanned copies of handwritten assignments | Patrika News
परीक्षा

इग्नू ने छात्रों की ओर से लिखी असाइनमेंट की प्रतियां साझा करने को कहा

कोरोना के कारण शैक्षिणिक गतिविधियां बाधित हो रही है। दिनों छात्र एक बोझिल प्रक्रिया से जूझ रहे हैं, हालांकि क्षेत्रीय केंद्रों ने अपने असाइनमेंट भेजने के लिए ईमेल आईडी बनाए हैं जबकि कई विश्वविद्यालय कक्षाएं संचालित करने के लिए ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं।

Apr 22, 2020 / 07:20 pm

Jitendra Rangey

इग्नू ने छात्रों की ओर से लिखी असाइनमेंट की प्रतियां साझा करने को कहा

कोरोना के कारण शैक्षिणिक गतिविधियां बाधित हो रही है। दिनों छात्र एक बोझिल प्रक्रिया से जूझ रहे हैं, हालांकि क्षेत्रीय केंद्रों ने अपने असाइनमेंट भेजने के लिए ईमेल आईडी बनाए हैं जबकि कई विश्वविद्यालय कक्षाएं संचालित करने के लिए ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं। ओपन विश्वविद्यालयों के लिए चुनौतियां अलग हैं जहां छात्रों को नियमित कक्षाओं में भाग नहीं लेना पड़ता है और उन्हें स्व-अध्ययन में संलग्न होने की आवश्यकता होती है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने छात्रों को 30 अप्रैल तक हस्तलिखित असाइनमेंट की स्कैन की हुई प्रतियां क्षेत्रीय केंद्रों को भेजने का निर्देश दिया है।
“जैसा कि छात्र अपने असाइनमेंट जमा करने के लिए अध्ययन केंद्रों में जाने में असमर्थ है। ऐसे में अब ऑनलाइन सबमिशन का सहारा ले रहे हैं। समय के साथ पूरा सिस्टम ऑनलाइन शिफ्ट हो रहा है। इग्नू के अनुसार हस्तलिखित असाइनमेंट छात्रों को लॉकडाउन के दौरान कार्य करने के लिए कहा गया है।
सभी क्षेत्रीय केंद्रों ने असाइनमेंट सबमिशन के लिए आईडी बनाए हैं। फ़ाइल को पाठ्यक्रम कोड, अध्ययन केंद्र कोड, नामांकन संख्या के रूप में नामित किया जाना चाहिए।

Home / Education News / Exam / इग्नू ने छात्रों की ओर से लिखी असाइनमेंट की प्रतियां साझा करने को कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो