scriptRPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2018 जानिए कब तक होगी जारी | RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2018 | Patrika News
परीक्षा

RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2018 जानिए कब तक होगी जारी

RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2018

जयपुरNov 15, 2018 / 07:26 pm

Deovrat Singh

RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2018

RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2018

RPSC Sr. Teacher Answer Key 2018 : राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक आयोजित की गई आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी होने में अभी समय लगेगा। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्रदेश के माध्यमिक स्कूलों में 2nd Grade Teacher के 8162 रिक्त पदों को भरने के लिए यह परीक्षा आयोजित की थी। आयोग द्वारा भर्ती परीक्षा के बाद उत्तर कुंजी और परिणाम की तैयारियां की जा रही है । RPSC में बहुत सी भर्तियों के कार्यक्रम के चलते RPSC Sr. Teacher Answer Key Exam 2018 जारी करने में अभी समय लगेगा। वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा से पहले आयोजित हुई पुलिस उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी भी जारी करना अभी बाकी है।
RPSC 2nd Grade Teacher Exam की बात की जाए तो उपस्थिति प्रतिशत अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तुलना में ज्यादा होने से कटऑफ इसबार ज्यादा जाने की उम्मीद है। पहले दिन ग्रुप-ए के अभ्यर्थियों ने सामान्य ज्ञान की परीक्षा दी। जयपुर जिले में 79 फीसदी अभ्यर्थीयों परीक्षा में उपस्थिति दर्ज करवाई थी। जयपुर में पहले दिन परीक्षा के लिए 91150 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड थे। इनमें से 72004 अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे, 19146 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

How To Download RPSC 2nd Second Grade Teacher Answer Key 2018
आयोग द्वारा पहले आयोजित हुई परीक्षाओं की उत्तर कुंजी और परिणाम जारी किए जा रहे हैं। जल्द ही पुलिस उप-निरीक्षक भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर आंसर की जारी होने में अभी समय लगेगा। उत्तर कुंजी जारी होने को लेकर आयोग ने अभी तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है लेकिन पहले से लंबित भर्तियों को देखा जाए तो दिसंबर अंत तक RPSC 2nd Second Grade Teacher Answer Key 2018 जारी की जा सकती है। RPSC Sr. Teacher Answer Key Download करने के लिए लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और होम पेज पर मेनूबार में दिए गए सेक्शन कैंडिडेट इनफार्मेशन में answer key पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही नई टैब ओपन होगी जिसमें डाउनलोड लिंक दिया हुआ होगा। डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थी इसे सेव और प्रिंट भी ले सकते हैं।

Home / Education News / Exam / RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2018 जानिए कब तक होगी जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो