scriptRAS Main Exam 2018 आयोग की व्यस्तता के चलते देरी से होगी आयोजित! यहां पढ़ें | RPSC RAS Main Exam 2018 Revise Date release will be soon | Patrika News
परीक्षा

RAS Main Exam 2018 आयोग की व्यस्तता के चलते देरी से होगी आयोजित! यहां पढ़ें

RPSC RAS Mian Exam 2018 Latest News

जयपुरJan 22, 2019 / 12:06 pm

Deovrat Singh

RPSC RAS Mian Exam 2018 Latest News

RPSC RAS Mian Exam 2018 Latest News

RPSC RAS Main Exam 2018 : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 29 और 30 जनवरी को प्रस्तावित आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 को फिर से स्थगित कर दिया है। सोमवार को हुई फुल कमीशन की बैठक में इसका फैसला किया गया। आयोग की आंतरिक कमिटी अब अगले सप्ताह ही परीक्षा की नई तिथि को लेकर कोई निर्णय लेगी।
आयोग ने बीते साल 23 अक्टूबर को आरएएस प्रारंभिक परीक्षा 2018 का परिणाम जारी किया था। राजस्थान हाईकोर्ट की विभिन्न याचिकाओं में पारित अंतरिम आदेशानुसार आयोग ने पूर्व में घोषित प्रारंभिक परीक्षा परिणाम के क्रम में 13 डेमेबर को विस्तारित परिणाम जारी किया था।
आंतरिक कमेटी को किया अधिकृत
फुल कमीशन की बैठक में अध्यक्ष दीपक उप्रेती सहित सदस्य डॉ. आर. डी. सैनी, डॉ. शिवसिंह राठौड और अन्य शामिल हुए। फुल कमीशन ने सरकार की अनुशंसा के अनुसार 29 और 30 जनवरी को ओने वाली परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया। साथ ही आंतरिक कमेटी को नई परीक्षा तिथियां तय करने के लिए अधिकृत किया गया।
इसमें ओबीसी और एमबीसी वर्ग के 7145 और 105 नॉन गजेटेड और सरकारी कार्मिक (अभ्यर्थियों ) को अस्थाई रूप से सफल घोषित किया गया है। हाल में 17 जनवरी को आयोजित केबिनेट की बैठक में मुख्य परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की अनुशंसा की गई थी।
आयोग की बढ़ेंगी मुश्किलें
आयोग के लिए आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 की नई तिथियां तय करना आसान नहीं होगा। फरवरी में खुद आयोग की अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं होनी है। इसके आलावा सीबीएसई और राजस्थान बोर्ड सहित कॉलेज और विश्वविद्यालय की परीक्षाएं प्रारंभ हो जाएँगी। ऐसे में आयोग को केंद्रों की उपलब्धता पर विचार करना पड़ेगा। आपको बता दें की आयोग ने प्रथम श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा की तिथि में भी बदलाव किया है। देखा जाए तो परीक्षा फरवरी के

Home / Education News / Exam / RAS Main Exam 2018 आयोग की व्यस्तता के चलते देरी से होगी आयोजित! यहां पढ़ें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो