scriptRSMSSB LDC Answer Key 2018 जारी, एक ही क्लिक में यहाँ से करें डाउनलोड | RSMSSB LDC Answer Key 2018 download in single click | Patrika News
परीक्षा

RSMSSB LDC Answer Key 2018 जारी, एक ही क्लिक में यहाँ से करें डाउनलोड

RSMSSB LDC Answer Key 2018

Nov 13, 2018 / 02:00 pm

Deovrat Singh

RSMSSB LDC Answer Key 2018

RSMSSB LDC Answer Key 2018

RSMSSB LDC Answer Key 2018 : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 12 अगस्त से 19 अगस्त, 9 सितम्बर और 16 सितम्बर को आयोजित लिपिक ग्रेड -2nd के सभी चारों चरणों के मास्टर प्रश्न पत्र एवं इनकी प्रारंभिक उत्तर कुंजी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर परीक्षार्थियों से ऑनलाइन आपत्तियां मांगी गई है। ऑनलाइन आपत्ति 14 नवंबर से 17 नवंबर रात्रि 12 बजे तक दर्ज करवाई जा सकती है। बोर्ड वेबसाइट सर्वर डाउन होने के कारण खुल नहीं पा रही है। अभ्यर्थी प्रश्न पत्र और उत्तर कुंजी वेबसाइट पर अपलोड होने के बाद सर्वर पर दबाव कम होने के साथ ही आसानी से देख सकेंगे।
कोई परीक्षार्थी जिस चरण की परीक्षा में शामिल हुआ है केवल उसी चरण की परीक्षा के प्रश्नों के संबंध में ऑनलाइन आपत्ति प्रस्तुत कर सकता हैं। किसी अन्य चरण की परीक्षा में शामिल प्रश्न के लिए आपत्ति प्रस्तुत करने के लिए पात्र नहीं है। यदि किसी अन्य चरण की परीक्षा के प्रश्न के लिए आपत्ति प्रस्तुतु की गई तो उस पर विचार नहीं किया जाएगा। विस्तृत जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।
RSMSSB LDC Answer Key 2018 : लम्बे समय के इंतजार के बाद आखिरकार RSMSSB LDC Answer Key 2018 जारी हो चुकी है । राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 11255 कनिष्ट लिपिकों के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन चार चरणों में किया गया था। RSMSSB LDC भर्ती के लिए प्रदेश के 13.85 लाख अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था जिसमें से परीक्षा के लिए लगभग 55 प्रतिशत अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे।
How to download RSMSSB LDC Answer Key 2018
अभयर्थी उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in/ पर जाएं। यहाँ अभ्यर्थी को नई नोटिफिकेशन में RSMSSB LDC Answer Key 2018 का लिंक दिखाई देगा। लिंक पर क्लिक करें और नई टैब में मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें। सबमिट करने के साथ ही अभ्यर्थी को स्क्रीन पर प्रश्न पत्र और उत्तर कुंजी दिखाई देगी, जिसे डाउनलोड पर प्रिंट भी लिया जा सकता हैं।

Home / Education News / Exam / RSMSSB LDC Answer Key 2018 जारी, एक ही क्लिक में यहाँ से करें डाउनलोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो