ट्रिनिटी कॉलेज लंदन की ओर से होने वाली म्यूजिक एग्जाम का रिजल्ट घोषित

ट्रिनिटी कॉलेज लंदन की ओर से होने वाले म्यूजिक एग्जाम में शहर की 12 युवा प्रतिभाओं ने अपने हुनर का परचम लहराया है।

By: सुनील शर्मा

Published: 18 Dec 2018, 07:29 PM IST

जयपुर शहर का टैलेंट विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा दिखा रहा है। ट्रिनिटी कॉलेज लंदन की ओर से होने वाले म्यूजिक एग्जाम में शहर की 12 युवा प्रतिभाओं ने अपने हुनर का परचम लहराया है। शहर में यह पहली बार हुआ है जब म्यूजिक के किसी इंटरनेशनल एग्जाम में इतनी प्रतिभाओं ने एग्जाम के सभी पैमानों पर खरा उतरते हुए शत प्रतिशत मार्क्स हासिल किए।

रॉक एंड पॉप एग्जाम में जहां अंतरा दीक्षित ने ड्रम की इनिशियल ग्रेड में सौ फीसदी मार्क्स हासिल किए, वहीं ट्रेडिशनल एग्जाम में प्यानो की इनशियल ग्रेड में श्रेया जैन, टी सिमर, टी सिमौन और अजय कुमार ने यह गौरव हासिल किया। इलैक्ट्रोनिक की-बोर्ड ग्रेड इनिशियल में युवान गोयल और ग्रेड 1 में सौम्या जैन व वीना मित्तल, ग्रेड 3 में अभ्युदय श्रीवास्तव के साथ प्लैक्ट़म गिटार ग्रेड इनिशियल में प्रतीक झा, पार्थ भट्ट ने और ग्रेड 1 में श्रीलक्ष्मी जयन ने यह कामयाबी हासिल की।

एक टीचर की पांच स्टूडेंट्स ने लगाया शतक
प्रदेश की पहली एवं वरिष्ठ महिला पियानो मेंटर मणी चतुर्वेदी के निर्देशन में पांच स्टूडेंटस ने शत प्रतिशत मार्क्स हासिल किए। प्रदीप ने बताया कि यह भी पहला मौका है, जब इस एग्जाम में किसी एक टीचर को यह गौरव हासिल हुआ हो। गौरतलब है कि वेस्टर्न म्यूजिक के एग्जाम में इंस्ट्रूमेंट्स को लेकर स्टूडेंट्स की समझ के साथ वेस्टर्न म्यूजिक को गाने-बजाने के लिए जरूरी स्किल्स को परखा जाता है। ग्रेड सिस्टम में इनिशियल से लेकर ग्रेड 8 तक प्यानो, की-बोर्ड, गिटार और ड्रम में स्टूडेंटस ने आजमाइश की।

वैरोनिका डयून्स के समक्ष पेश किया टैलेंट
रिजल्ट की जानकारी देते हुए ट्रिनिटी कॉलेज के जयपुर रिप्रजेंटेटिव प्रदीप चतुर्वेदी ने बताया कि इस बार 132 स्टूडेंटस ने डिस्टिेंशन हासिल की। इस सत्र में हुए एग्जाम में वेस्टर्न इंस्ट्रूमेंट्स पर गुरू के सबक को तैयारी के साथ पेश कर स्टूडेंटस ने लंदन से आई ट्रिनिटी एग्जामिनर वैरोनिका डयून्स को प्रभावित किया, इसी की बानगी इन रिजल्ट्स में दिखाई दे रही है।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned