scriptUP TET 2018 Exam में बड़ा बदलाव, द्वितीय पारी परीक्षा कार्यक्रम का नया नोटिफिकेशन जारी | UP TET 2018 Exam big changes for second shift | Patrika News
परीक्षा

UP TET 2018 Exam में बड़ा बदलाव, द्वितीय पारी परीक्षा कार्यक्रम का नया नोटिफिकेशन जारी

UP TET 2018 Exam Latest News

जयपुरNov 16, 2018 / 04:14 pm

Deovrat Singh

UP TET 2018 Exam Latest News

UP TET 2018 Exam Latest News

UP TET 2018 Exam परीक्षा नियामक प्राधिकरण (ERA) ने अध्यापक पात्रता परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया है। परीक्षा कार्यक्रम में द्वितीय पारी के लिए 30 मिनट की देरी की गई है। उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा (UP TET) में कक्षा 6 से 8वीं तक शिक्षकों की परीक्षा अब 3 बजे से शुरू होगी। प्रदेश में 18 नवंबर को आयोजित होने वाली पात्रता परीक्षा में करीब 17 लाख अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे।
प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा 1 से 5 तक पढ़ाने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता परीक्षा सुबह 10 बजे से शाम 12.30 बजे तक आयोजित किया जाएगा।पहले दिए गए कार्यक्रम में द्वितीय पारी की परीक्षा 2.30 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जानी थी, जिसे अब संशोधित करके 3 से 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। द्वितीय पारी के लिए पंजीकृत उम्मीदवार जो उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाएंगे।
द्वितीय पारी में परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव का मुख्य कारण अभ्यर्थियों का निवेदन रहा है। कुछ अभ्यर्थियों ने सचिव (ERA) के समक्ष निवेदन किया था की जिन अभ्यर्थियों ने दोनों स्तर की पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन किया है वो दूसरे परीक्षा केंद्र पर इतनी जल्दी नहीं पहुँच सकते। दोनों परीक्षा केंद्र के बीच की दुरी और निर्धारित समय के बीच तालमेल बनाने के लिए अभ्यर्थियों को राहत प्रदान की गई है। प्रदेश में परीक्षा 18 नवंबर को आयोजित की जा रही है। परीक्षा कार्यक्रम सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में आयोजित की जाएगी।

Home / Education News / Exam / UP TET 2018 Exam में बड़ा बदलाव, द्वितीय पारी परीक्षा कार्यक्रम का नया नोटिफिकेशन जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो