शिक्षक दिवस : ABVP ने टीचर्स डे पर शिक्षकों को किया सम्मानित

शिक्षक दिवस : ABVP ने टीचर्स डे पर शिक्षकों को किया सम्मानित

Anoop Kumar | Publish: Sep, 05 2018 07:44:42 PM (IST) Faizabad, Uttar Pradesh, India

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जिले भर में जगह जगह आयोजित किये कार्यक्रम पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को अर्पित की श्रद्धांजलि

अयोध्या : शिक्षक दिवस के अवसर पर पूरे देश में जहां गुरु शिष्य परम्परा के इस पुनीत पर्व पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया वहीँ फैजाबाद में भी विभिन्न शिक्षण संस्थानों में टीचर्स डे पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया | इसी कड़ी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद साकेत द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्मदिन को याद करते हुए साकेत जिले के समस्त इकाइयों के विभिन्न शैक्षिक संस्थानों में शिक्षकों को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र भेंट कर अभिनंदन वंदन किया गया | इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कहा कि गुरु-शिष्य परंपरा भारत की संस्कृति का एक अहम और पवित्र हिस्सा है। जीवन में माता-पिता का स्थान कभी कोई नहीं ले सकता, क्योंकि वे ही हमें इस रंगीन खूबसूरत दुनिया में लाते हैं। कहा जाता है कि जीवन के सबसे पहले गुरु हमारे माता-पिता होते हैं। भारत में प्राचीन समय से ही गुरु व शिक्षक परंपरा चली आ रही है, लेकिन जीने का असली सलीका हमें शिक्षक ही सिखाते हैं। सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जिले भर में जगह जगह आयोजित किये कार्यक्रम पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को अर्पित की श्रद्धांजलि

शिक्षक दिवस पर आयोजित हुए कार्यक्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला प्रमुख मनीष सिंह ने कहा कि चरित्रवान गुरु ही शिष्य को चरित्रवान बना सकते हैं एवं इस भौतिकवादी युग में पाठ्यक्रम में नैतिक शिक्षा परम आवश्यक है | इस दौरान अयोध्या महानगर इकाई, मिल्कीपुर इकाई रुदौली इकाई पर शिक्षक दिवस हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया, जिले के साकेत महाविद्यालय, मनूचा गर्ल्स डिग्री कॉलेज, अनिल सरस्वती विद्या मंदिर एवं अन्य विभिन्न विद्यालयों में शिक्षण सम्मान प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से जिला संयोजक बृजेश वर्मा, महानगर प्रमुख शशांक कसौधन, अंकित शुक्ला, सत्यदेव यादव, दीप्ति, सुरभि, अर्जिता, अमन गुप्ता, किर्तिधर , राजन, माताप्रसाद, शुभम जायसवाल, युगल आदि मौजूद रहे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned