scriptप्रवेश पत्र देने के नाम पर छात्रों से अवैध वसूली के खिलाफ बिफरा ABVP दी बड़ी चेतावनी | ABVP gave memorandum against corruption in Saket PG college | Patrika News
फैजाबाद

प्रवेश पत्र देने के नाम पर छात्रों से अवैध वसूली के खिलाफ बिफरा ABVP दी बड़ी चेतावनी

ज्ञापन देते हुए छात्रों की समस्या ने सुने जाने पर दी बड़े आन्दोलन की धमकी

फैजाबादApr 28, 2018 / 06:30 pm

अनूप कुमार

ABVP gave memorandum against corruption in Saket PG college

ABVP Faizabad

फैजाबाद : अयोध्या के कामता प्रसाद सुन्दर लाल साकेत स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्रवेश पत्र देने के नाम पर 200 रुपये वसूलने के आरोप को लेकर ABVP फैजाबाद के कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर करते हुए प्रदर्शन किया और इस प्रकरण को लेकर एक शिकायती पत्र अवध विश्वविद्यालय के कुलसचिव विनोद कुमार सिंह को सौंपा . अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की फैजाबाद इकाई द्वारा जिला संयोजक अंकुर सिंह व सह संयोजक ब्रजेश वर्मा के नेतृत्व में अवध विश्वविद्यालय के कुलसचिव विनोद कुमार सिंह ज्ञापन सौंपा गया . अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने अवध विश्वविद्यालय गेट पर काफी देर तक प्रदर्शन भी किया . ज्ञापन सौपते समय जिला संयोजक अंकुर सिंह ने कहा की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही निरंतर आंदोलनात्मक , रचनात्मक कार्य छात्र हित व देश हित में करती चली आ रही है और आज विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है जो समय-समय पर देश की सुरक्षा एवं सामाजिक समस्याओं को लेकर अग्रणी भूमिका में रहता है इसी सन्दर्भ में आज पूर्वांचल के सबसे बड़े महाविद्यालय साकेत महाविद्यालय में प्राइवेट परीक्षा प्रवेश पत्र वितरण में 200 रुपया की वसूली की जा रही है जिससे छात्र परेशान है .
ज्ञापन देते हुए छात्रों की समस्या ने सुने जाने पर दी बड़े आन्दोलन की धमकी

ABVP के नेताओं ने आरोप लगाया कि ऐसा पहली बार है साकेत महाविद्यालय में प्रवेश पत्र लेने के लिए 200 रुपया फ़ीस देनी पड़ रही है . किसी भी महाविद्यालय में ऐसा नहीं हो रहा केवल साकेत महाविद्यालय मे प्राइवेट परीक्षार्थियों को रुपया दे कर प्रवेश पत्र लेना पड़ जो की ग़लत इस पर तत्काल रोक लगायी जाए . जिला सह संयोजक ब्रजेश वर्मा ने कहा प्रवेश पत्र हो रही अवैध वसूली के करण छात्रों परेशानी सामना करना पड़ रहा छात्र को समज से परे रुपया किस लिए जा रहे है . महानगरमंत्री अभिषेक मिश्रा ने कहा अगर तत्काल प्रभाव से रोक नहीं लगी तो परिषद् बड़े आन्दोलन के लिए बाध्य होगा जिसका ज़िम्मेदार महाविद्यालय प्रशासन और विश्वविधालय होगा . वहीं ज्ञापन लेते हुए कुलसचिव विनोद कुमार ने इस प्रकरण पर जल्द से जल्द कार्यवाही का आश्वाशन देकर कहा इस प्रकार की वसूली पर रोक लगायी जाएगी छात्रों प्रवेश पत्र निशुल्क वितरण कराया जाएगा . ज्ञापन सौपने में ,प्रशांत मिश्रा अभिजीत मिश्रा वैभव तिवारी अमन गुप्ता नेरेंद्र शुक्ला अमरेश दिवेदी परितोष मिश्रा शशांक कसौंधन ज्ञान प्रकाश सहित छात्र मौजूद रहे .

Home / Faizabad / प्रवेश पत्र देने के नाम पर छात्रों से अवैध वसूली के खिलाफ बिफरा ABVP दी बड़ी चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो