scriptयोगी सरकार की कोशिश से आज़ादी के 70 साल बाद इस गाँव में पहुंचेगी बिजली | Electricity supply will start in many villages of Rudauli assembly | Patrika News

योगी सरकार की कोशिश से आज़ादी के 70 साल बाद इस गाँव में पहुंचेगी बिजली

locationफैजाबादPublished: Sep 17, 2018 01:23:07 pm

भाजपा विधायक के प्रयास से गाँव में लगे खम्भे ग्रामीणों को बांटे गए बल्ब और स्वीच बोर्ड

Electricity supply will start in many villages of Rudauli assembly

योगी सरकार की कोशिश से आज़ादी के 70 साल बाद इस गाँव में पहुंचेगी बिजली

फैजाबाद : जिले में एक ऐसा भी गांव है जहां आजादी के 70 साल बाद भी उजाले की रोशनी नहीं पहुंची।आजादी के बाद कितनी सरकारें आई और गई लेकिन जिले के कुछ गांव में बिजली की रोशनी नहीं पहुंच सकी।आजादी के 70 साल बाद रुदौली विधानसभा क्षेत्र के कुछ गांव में अब बिजली की रोशनी पहुंचने की उम्मीद बढ़ी है। भाजपा विधायक रामचंद्र यादव ने गांव में विद्युत का पोल लगवा कर बिजली पहुंचाने की उम्मीद बढ़ाई है। आयोजित कार्यक्रम में विधायक ने ग्रामीणों को बल्ब व स्विच बोर्ड भी वितरित किया।
भाजपा विधायक के प्रयास से गाँव में लगे खम्भे ग्रामीणों को बांटे गए बल्ब और स्वीच बोर्ड

वैसे तो जितनी सरकारें आई और गई सभी ने अपने अपने तरीके से विकास का दावा किया लेकिन कोई भी सरकार चाहे वो कांग्रेस की रही हो या पूर्व में भाजपा की या फिर सपा की या फिर बसपा की। किसी भी सरकार के नुमाइंदे ने रुदौली विधानसभा के कंधई उमापुर जैसे कुछ गांव में बिजली की रोशनी नहीं पहुंचा पाए। अब इस गांव में आजादी के 70 साल बाद बिजली की रोशनी पहुंचने की उम्मीद बढ़ी है। रुदौली विधानसभा के भाजपा विधायक रामचंद्र यादव ने ग्रामीणों में यह उम्मीद जगाई है। इसी उम्मीद को लेकर विधायक ने गांव में बिजली के खंभे लगवा कर लोगों में उम्मीद जगा दी है।उमापुर गांव में आयोजित कार्यक्रम में विधायक रामचंद्र यादव ने ग्रामीणों को बल्ब और स्विच बोर्ड भी वितरित किया। आजादी के 70 साल बाद गांव में बिजली के खंबे लगने शुरु हो गए हैं जल्द ही बिजली के तार भी लगेंगे और लोगों के घर में रोशनी भी पहुंचेगी है। गांव में कुछ लोग ऐसे भी है जो बूढ़े हो चले हैं लेकिन उन्होंने बिजली की रोशनी नही देखी। अब वे बिजली की रोशनी की उम्मीद लगा बैठे हैं और शायद उनके जीवन में यह उम्मीद पूरी भी हो जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो