scriptधर्म परिवर्तन : वीरेंद्र बन गया बिलाल और बहन बन गयी अमीना बीवी ने किया इनकार तो खतरे में आई जान | Hindu family Dharm Parivartan and Acceptance Islam In Mawai Faizabad | Patrika News
फैजाबाद

धर्म परिवर्तन : वीरेंद्र बन गया बिलाल और बहन बन गयी अमीना बीवी ने किया इनकार तो खतरे में आई जान

फैजाबाद के एक गाँव में एक के बाद एक पूरे परिवार ने कर लिया धर्म परिवर्तन बदले में पैसे लेने का आरोप

फैजाबादJul 20, 2018 / 05:37 pm

अनूप कुमार

Hindu family Dharm Parivartan and Acceptance Islam In Mawai Faizabad

Faizabad Me Dharm Parivartan

फैजाबाद : यूपी के फैजाबाद शहर से ज्यादा पैसा कमाने के लालच में सऊदी अरब गए युवक ने पहले तो पैसों के लालच में खुद अपना धर्म बदला फिर अपने भाई बहनों का भी धर्म परिवर्तन कराया और अब अपनी बीवी की जान का दुश्मन बना हुआ है और धर्म परिवर्तन न करने पर न सिर्फ उसे घर से निकाल चुका है बल्कि लागातार उसे धमकियां भी दे रहा है . सऊदी अरब में जा कर हिन्दू से मुस्लिम धर्म अपना चुके एक युवक पर अपनी पत्नी और तीन बच्चो को जबरन मुस्लिम धर्म अपनाने के दबाव का सनसनी खेज मामला सामने आया है . पत्नी शोभा ने वीरेंदर से मोहम्मद बिलाल बने अपने पति के खिलाफ थाना मवई में मुकदमा दर्ज कराया है. अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है . वहीँ हिन्दू संगठनो ने इस मामले को लेकर कड़ी नाराजगी जताई है .
धर्म परिवर्तन के लिए पति बना रहा है पत्नी पर जबरिया दबाव घर से निकालने के बाद दे रहा है जान से मारने की धमकी

बेहद चौकाने वाला मामला है फैजाबाद के थाना मवई के गाँव महमूद मऊ का जहां की रहने वाली शोभावती ने अपने पति पर सनसनी खेज आरोप लगाये है .ये आरोप जो किसी बड़ी साजिश की ओर इशारा करते है . आरोप है की तीन साल पहले उसका पति वीरेन्द्र सऊदी अरब नौकरी करने गया था . वहा उसके पति वीरेंदर ने हिन्दू धर्म छोड़ मुस्लिम धर्म अपना लिया . दाढ़ी रख लिया और वीरेंदर से मोहम्मद बिलाल हो गया है . सऊदी से तीन वर्ष बाद जब वह फैजाबाद घर लौटा तो उसने अपनी पत्नी और तीन बच्चो पर भी इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव डाला लेकिन पत्नी शोभा ने इस्लाम धर्म अपनाने से मना कर दिया.इस पर वह जबरन अपने दो बच्चो को उठा ले गया . अब वह अपनी पत्नी पर जबरन इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव डाल रहा है . इस्लाम धर्म नहीं अपनाने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है . महिला अनुसूचित जाति की है .
फैजाबाद के एक गाँव में एक के बाद एक पूरे परिवार ने कर लिया धर्म परिवर्तन बदले में पैसे लेने का आरोप

शोभावती का कहना है की इससे पहले गाँव के कुछ मुस्लिमो ने वीरेंदर उर्फ़ बिलाल के पूरे परिवार को इस्लाम धर्म काबुल करवाया है जो इस्लामिक नाम रख कर रह रहे है . गाँव में कुछ लोग धन के लालच में इस्लाम धर्म को कबूल कर रहे है . वीरेंदर उर्फ़ बिलाल के परिवार को भी इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मोटी रकम दी गई जिससे उसने एक अच्छा मकान बनवाया है.शोभावती की माने तो उसके पति वीरेंदर उर्फ़ बिलाल के बड़े भाई शिवपूजन ने इस्लाम धर्म कबूल करते हुए अपना नाम अब्दुल्ला रख लिया है . उसके बाद दो छोटे भाई अब्दुल समद व् खालिद हो गए है . बहन अमीना हो गई है . इस तरह पूरा परिवार इस्लाम धर्म कबूल कर चुका है . शोभावती पर उसका पति इस्लाम धर्म काबुल करने के दौरान कहता था . की इस्लाम धर्म काबुल करने से मोटी रकम मिलेगी . घर मिलेगा . लोग मदत करेंगे . शोभावती इस्लाम धर्म नहीं कबुल करना चाहती है . इसलिए वह पुलिस के पास गई. धर्म परिवर्तन की खबर .पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर पति के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Home / Faizabad / धर्म परिवर्तन : वीरेंद्र बन गया बिलाल और बहन बन गयी अमीना बीवी ने किया इनकार तो खतरे में आई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो