राम नगरी अयोध्या में बारिश बनी बड़ी समस्या

राम नगरी अयोध्या में बारिश बनी बड़ी समस्या

Satya Prakash | Publish: Sep, 04 2018 04:33:23 PM (IST) Faizabad, Uttar Pradesh, India

राम नगरी अयोध्या में 24 घंटे लगातार बारिश से कई क्षेत्रो में उत्पन हुई जलभराव की समस्या

अयोध्या : रामनगरी अयोध्या में नवम्बर माह में दीपावली पर्व पर दीपोत्सव मनाने के लिए नगर को संवारने के साथ सफाई व्यवस्था की जा रही हैं. वहीँ नगर 24 घंटे से चल रहे बरसात से अयोध्या में चल रहे आम दिनचर्या भी प्रभावित रहा इसके साथ कई इलाको में जलभराव की समस्या भी उत्पन्न हो गई.

अयोध्या में प्रभावित हुई आम दिनचर्या
अयोध्या में 24 घंटे से चल रहे मूसलाधार बारिश से वैसे तो रामनगरी की कई गलियां, मुहल्ले जलमग्न हो उठे। लेकिन जलवानपुरा मोहल्ले की स्थिति टापू में तब्दील हो गया, स्थानीय लोगों का कहना है कि यह समस्या तो सभी क्षेत्रवासी वर्षो से झेल रहे हैं. जलवानपुरा मोहल्ले में भीषण जलभराव की समस्या कायम है, लोगों के घरों में पानी भर गया है ऐसे समस्या वर्षों से आज भी कायम है।

जलवानपूरा में नहीं मिल रहा कोई स्थाई निदान
वहीँ क्षेत्र के निवासी अनिल कुमार ने बताया कि हैं कि कई वर्षों से हम जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन इसका कोई स्थायी निदान नहीं निकल पा रहा है। इस वर्ष नगर निगम द्वारा एक बड़ा पम्पिंग मशीन लगा दिया गया है जिससे पानी का निकासी कराया जा रहा है लेकिन यह क्षेत्र की समस्या का स्थाई निदान नहीं हैं. जब तक सीवर सडक को नहीं बनाया जायेगा यह समस्या हर वर्ष इसी तरह बनी रहेगी. उपेन्द्र शर्मा ने जो कहा वह चौका देने वाला रहा बताया कि इस क्षेत्र में जलभराव कुछ इस तरह होता हैं कि रात्रि को सोये तो सुबह घरो में सब कुछ तैरता नजर आ रहा हैं राहुल श्रीवास्तव ने कहा कि जरा सी भी बरसात हम लोगों के लिए समस्या लेकर आती है। बारिश होने से पूरे मोहल्ले में जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती है, नाली का गंदा पानी होने के कारण संक्रामक रोगों का भी खतरा बढ़ जाता है, मच्छरों का भी प्रकोप बढ़ता है।

Ad Block is Banned