रिश्तों का खून : फैजाबाद में पत्नी ने पति को दी बेवफाई की ऐसी सज़ा की जानकार सिहर उठेंगे आप

रिश्तों का खून : फैजाबाद में पत्नी ने पति को दी बेवफाई की ऐसी सज़ा की जानकार सिहर उठेंगे आप

Anoop Kumar | Publish: Apr, 17 2018 08:47:40 PM (IST) Faizabad, Uttar Pradesh, India

पहली पत्नी से चल रहा था कोर्ट में दहेज़ उत्पीडन का मुकदमा पति ने कर ली दूसरी शादी

फैजाबाद : पति निकला बेवफा तो पत्नी ने दी खौफनाक सजा ये किसी कहानी का शीर्षक नहीं बल्कि फैजाबाद जिले में अंजाम दी गयी एक युवक की निर्मम ह्त्या की वारदात में आरोपों की जद में आई पत्नी की हकीकत है , फैजाबाद के ग्रामीण क्षेत्र पटरंगा में पति-पत्नी का के बीच का विवाद इस कद्र बढ़ा की पत्नी के ऊपर ही पति की हत्या का इल्ज़ाम लग गया और अब पुलिस आरोपी पत्नी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है . मिली जानकारी के मुताबिक़ वारदात के शिकार हुए पति और उसकी पत्नी के विवाद का मुकदमा फैजाबाद पारिवारिक न्यायालय में चल रहा था. सोमवार 16 अप्रैल को पेशी पर आया पति घर वापस नहीं लौटा, जिसके बाद 17 अप्रैल की सुबह उसका शव गेहूं के खेत में पड़ा मिला. प्रथम दृष्टया उसकी हत्या गला दबाकर की गई प्रतीत होती है. जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी . जिसके बाद जो जानकारी सामने आई वो बेहद हैरान करने वाली और पति पत्नी के रिश्ते को दागदार करने वाली थी .

पति पत्नी के बीच आपसी अनबन ने लिया ख़ूनी रूप वारदात की मुख्य आरोपी बनी पत्नी


मंगलवार की सुबह थाना पटरंगा के पचलो गांव के पास गेहूं के खेत में अजीत नाम के युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. शव मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंची पटरंगा पुलिस यूपी 100 पुलिस ने शव को कब्जे में लिया. घटनास्थल पर पहुंचे सीओ रुदौली अरविंद चौरसिया ने भी जांच शुरू की. प्रथम दृष्टया हत्या का आरोप मृतक अजीत की पत्नी दुर्गेश पर लगा है.अजीत मवई थाना क्षेत्र के नरौली गांव का रहने वाला था. अजीत की शादी पटरंगा थाना क्षेत्र के उतरा मदारपुर रहने वाली दुर्गेश से 4 साल पूर्व 2013 में हुई थी जिससे एक बेटा भी है. शादी के 2 साल बाद ही पति और पत्नी में दूरियां बन गई. पत्नी व पति के विवाद के बाद पत्नी दुर्गेश अपने मायके उतरा मदारपुर में रहने लगी जिसके बाद पत्नी ने घरेलू हिंसा और दहेज प्रथा का मुकदमा अदालत में दायर कर दिया.

पहली पत्नी से चल रहा था कोर्ट में दहेज़ उत्पीडन का मुकदमा पति ने कर ली दूसरी शादी

पति पत्नी के बीच विवाद चल रहा था इसी बीच अजीत ने दूसरी शादी कर ली. दूसरी शादी से नाराज पहली बीवी दुर्गेश आग बबूला हो गई थी जिसको लेकर दोनों में काफी तना तनी चल रही थीं. सोमवार को 16 अप्रैल को अदालत में पेशी पर आए अजीत शाम को लौटते समय लापता हो गया. काफी खोजबीन के बाद भी अजीत का कोई पता नहीं चला.17 अप्रैल की सुबह थाना पटरंगा क्षेत्र के पचलो गांव के पास गेहूं के खेत में उसका शव मिला. अजीत के शरीर पर चोट के निशान है और गले में रस्सी से कसा हुआ काला निशान पाया गया है.मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका पत्नी दुर्गेश और उसके माता-पिता और भाई पर जताई है . सीओ रुदौली अरविंद चौरसिया ने बताया कि मृतक के परिजनों की तहरीर पर आरोपी पत्नी दुर्गेश कुमारी ,सास राम प्यारी और आरोपी महिला के भाई ब्रिजेश के खिलाफ हत्या का मुकदमा कायम कर लिया है .

Ad Block is Banned