तबलीगी जमात के बाद मदरसा शिक्षक ने खतरे में डाली बच्चों की जान

(Hariyana News ) तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat ) द्वारा देश भर में कोरोना संक्रमण फैलाए जाने की खबरें के बाद एक मदरसा टीचर ने (Madrasa teacher ) लॉकडाउन होने के बावजूद मासूमों की (Put the life of childrens in danger) जान खतरे में डालने का प्रयास किया। बच्चों को पढ़ाने के नाम पर बुला लिया। पुलिस ने छानबीन करने के बाद बच्चों को पढ़ाने के लिए बुलाने वाले इस मदरसा शिक्षक तक पहुंच गई और गिरफ्तार कर लिया।

By: Yogendra Yogi

Published: 01 Aug 2020, 05:23 PM IST

फरीदाबाद(हरियाणा): (Hariyana News ) तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat ) द्वारा देश भर में कोरोना संक्रमण फैलाए जाने की खबरें के बाद एक मदरसा टीचर ने (Madrasa teacher ) लॉकडाउन होने के बावजूद मासूमों की (Put the life of childrens in danger) जान खतरे में डालने का प्रयास किया। बच्चों को पढ़ाने के नाम पर बुला लिया। यह तो अच्छा हुआ कि इस शिक्षक की करतूतों का वीडियो वायरल हो गया। पुलिस ने छानबीन करने के बाद बच्चों को पढ़ाने के लिए बुलाने वाले इस मदरसा शिक्षक तक पहुंच गई और गिरफ्तार कर लिया।

अनलॉक-3 में बंद हैं शैक्षणिक संस्थान
अनलॉक-3 में भी सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को न खोलने के आदेश दिए हैं। बावजूद इसके फरीदाबा के बसंतपुर डूब क्षेत्र में सरेआम मदरसे में छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ाया जा रहा था। जब यहां कोई वीडियो बनाने पहुंचा तो ऐसा हड़कंप मचा कि टीचर भागता नजर आया। यह वीडियो वायरल हो गया. इसके बाद पुलिस पहुंची और आरोपी टीचर को हिरासत में ले लिया।

वायरल हुए वीडियों में पढ़ा रहा था
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में 35 से 40 बच्चों को पढ़ते हुए देखा जा सकता है। गौरलतब है कि सरकार ने अभी स्कूल-कॉलेजों मैं बच्चों को पढ़ाने को लेकर पूरी तरह से पाबंदी लगा रखी है। साथ ही किसी भी प्रकार के कोचिंग सेंटर या इंस्टिट्यूट में भी बच्चों को नहीं पढ़ाया जा सकता, लेकिन सोशल मीडिया पर यह वायरल वीडियो जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह से छोटे-छोटे विशेष समुदाय के बच्चे फरीदाबाद के बसंतपुर क्षेत्र में पढ़ रहे हैं और उन्होंने कोई मास्क भी नहीं लगाया हुआ है।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
वीडियो वायरल होते ही पुलिस प्रसासन में हड़कंप मच गया। जब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चों को पढ़ा रहे शिक्षक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि यह शिक्षक मेवात के पुन्हाना का रहने वाला है। गिरफ्तार शिक्षक का कहना था कि उसने ईद के कारण बच्चों से 10-10 रुपए लाने के लिए कहा था, इसलिए बच्चों को बुलाया गया। जबकि वायरल हुए वीडियो में यह साफ नजर आ रहा है कि शिक्षक बच्चों को पढ़ा रहा था।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned