आर्मी की बैरिक में जवान ने किया सुसाइड

आर्मी की बैरिक में जवान ने किया सुसाइड
Army Soldier suicide

Shatrudhan Gupta | Publish: Dec, 10 2017 06:55:51 PM (IST) | Updated: Dec, 10 2017 06:56:46 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पुलिस ने रिक्रूट सिमरन जीत सिंह के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव को उनके गृह नगर अमृतसर के लिए रवाना कर दिया है।

फर्रुखाबाद. आर्मी बैरिक में रिक्रूट सिमरनजीत सिंह ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसने यह कदम क्यों उठाया फिलहाल पता नहीं चल सका है। पुलिस ने रिक्रूट सिमरन जीत सिंह के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव को उनके गृह नगर अमृतसर के लिए रवाना कर दिया है। वहीं, अब आर्मी इस मामले की जांच में जुट गई है कि रिक्रूट सिमरनजीत सिंह ने सुसाइड क्यों किया? फिलहाल पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है। वहीं आर्मी अफसर भी कुछ कहने से इनकार कर रहे हैं।

सुसाइड क्यों किया, किसी को नहीं पता

स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर एसके सिंह सेंगर ने रवानगी से पूर्व रिक्रूट सिमरनजीत सिंह के शव पर पुष्पचक्र अर्पित कर सलामी दी। रिक्रूट की मौत के मामले में जांच के लिए स्टेशन हेड क्वार्टर स्तर पर बोर्ड गठित किया जाएगा। रिक्रूट सिमरनजीत सिंह ने बैरिक में लगे पंखे में रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी। अन्य साथी रिक्रूट के वापस आने पर घटना की जानकारी हुई। सैन्य अधिकारियों ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों के पास अमृतपुर के लिए रवाना किया। इससे पूर्व स्टेशन कमांडर सहित अन्य सैन्य अधिकारियों ने भी रिक्रूट को श्रद्धांजलि दी।

आर्मी का मामला, पुलिस कुछ नहीं कर सकती

रिक्रूट सिमरनजीत सिंह ने कि स कारणों से आत्म हत्या की, यह अभी जांच का विषय है। फिर भी कमांडेंट हर पहलू से उसकी जांच कराने लगे हैं। उधर, पुलिस को जानकारी मिलने के बाद मौके पर फतेहगढ़ कोतवाल ने शव को नीचे उतरवाकर उसका पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया। उसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। आखिर घटना क्यों और कैसे हुई, फिलहाल यह किसी ने नही बताया है। सीओ सिटी शरद चन्द्र से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सैनिक के आत्महत्या करने की जानकारी पुलिस को मिल गई थी। फिर पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव उन्ही को दे दिया है। आर्मी का मामला होने के कारण सिविल पुलिस अपनी तरफ से कोई कार्रवाई नहीं कर सकती है। आर्मी की घटना उनका विभाग खुद देखेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned