scriptबिजली विभाग की लापरवाही से हुआ बड़ा नुकसान, अधिकारियों को कई बार दी जा चुकी जानकारी | Big loss due to negligence of electricity department | Patrika News
फर्रुखाबाद

बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ बड़ा नुकसान, अधिकारियों को कई बार दी जा चुकी जानकारी

थाना नवाबगंज के गांव कछपुरा में बिजली का तार टूटकर गया जिससे करंट लगने से एक गाय की मौत हो गई।

फर्रुखाबादJun 16, 2020 / 12:54 pm

Neeraj Patel

बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ बड़ा नुकसान, अधिकारियों को कई बार दी जा चुकी जानकारी

बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ बड़ा नुकसान, अधिकारियों को कई बार दी जा चुकी जानकारी

फर्रुखाबाद. जिले के थाना नवाबगंज के गांव कछपुरा में बिजली का तार टूटकर गया जिससे करंट लगने से एक गाय की मौत हो गई। वहीं एक ट्रेक्टर में आग लग गई। बताते चलें कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव कछपुरा में विधुतीकरण के दौरान घरों के ऊपर से बिजली की एचटी लाइन को निकाल दिया गया। घरों के ऊपर से निकली विद्युत लाइन के तारों से लोगों में किसी भी अनहोनी की आशंका बनी रहती है।

तीन दिन पूर्व घरों के ऊपर से निकली विद्युत लाइन के तारों के ढीले होने की सूचना ग्रामीणों ने क्षेत्रीय जेई को दी गई थी। जिस पर विद्युत कर्मियों ने गांव आकर भारत सिंह के घर के अन्दर बांस को लगाकर तार को बांध दिया था। सुबह इसी लाइन का एक तार टूटकर जमीन पर गिर गया। जिससे भारत सिंह के घर मे खड़ा ट्रेक्टर पर बिजली का तार गिरने से ट्रेक्टर के बड़े वाले टायर में आग लग गई। वहीं भारत सिंह के पड़ोसी हंसराज के घर में बंधी गाय के ऊपर तार गिरने से करन्ट से गाय की मौत हो गई। हंसराज व भारत सिंह ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

ग्रामीणों का आरोप है कि घरों के ऊपर से निकली एचटी बिधुत लाइन को हटवाने व बंच केविल डलवाए जाने की शिकायतों के बाद भी विभागीय अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिससे कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है। विभाग की लापरवाही से ही घटना हुई है। जबकि इसकी सूचना तीन दिन पूर्व ही बिजली विभाग के अधिकारियों को दी जा चुकी थी और आज यह घटना घटित हो गई।

Home / Farrukhabad / बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ बड़ा नुकसान, अधिकारियों को कई बार दी जा चुकी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो