scriptयूपी के एक बाबा पर यौन शोषण का आरोप, सीबीआइ ने घोषित किया पांच लाख का ईनाम | CBI Raids Ashram of accused baba virendra dev dixit | Patrika News

यूपी के एक बाबा पर यौन शोषण का आरोप, सीबीआइ ने घोषित किया पांच लाख का ईनाम

locationफर्रुखाबादPublished: Aug 21, 2019 06:26:01 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– धर्म के नाम पर यौन शोषण करने वाले तथाकथित बाबा के कंपिल आश्रम पर सीबीआई की छापा- फरार बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित की तलाश कर रही है सीबीआई, आश्रम पर चस्पा किया नोटिस

Rape accused baba

फरार बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित की तलाश कर रही है सीबीआई, आश्रम पर चस्पा किया नोटिस

फर्रुखाबाद. धर्म के नाम पर यौन शोषण करने वाले तथाकथित बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के फर्रुखाबाद स्थित आश्रम में सीबीआई ने बुधवार को छापा मारा तो अनुयायियों में हड़कम्प मच गया। सीबीआई ने फरार चल रहे बाबा वीरेंद्र देव के बार में अनुयायियों से पूछताछ की और फिर आश्रम पर ईनाम सम्बंधी नोटिस चस्पा कर दिया। सीबीआइ ने वीरेंद्र देव दीक्षित पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। सीबीआई टीम सबसे पहले कंपिल थाने पहुंची। यहां से पुलिस फोर्स को साथ लिया और गंगा रोड स्थित वीरेंद्र देव के आश्रम में छापा मारा। दो सदस्यीय टीम ने आश्रम के अंदर मौजूद लोगों से बाबा के बारे में जानकारी ली। सीबीआई से अजय सिंह व जोगेन्द्र सिंह जांच के लिए आश्रम आए थे। स्थानीय पुलिस को जांच के बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है।
कंपिल आश्रम में करीब तीन माह पहले भी सीबीआई ने कार्रवाई की थी। यहां गैर राज्यों के अनुयायी रहते हैं। दिल्ली में बाबा पर जो मुकदमा दर्ज हैं, उसके बाद ही सीबीआई ने उन पर शिकंजा कसा है। हालांकि, बाबा अभी तक हाथ नहीं लग सके हैं। आश्रम में उनके कितने अनुयायी रहते हैं, इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं है। यहां तक कि आसपास के लोग भी इस बारे में कुछ नहीं जानते हैं। बाबा का एक आश्रम फर्रुखाबाद के सिकत्तरबाग में भी है।
यह भी पढ़ें

पांचवीं के छात्र के कैरेक्टर सर्टिफिकेट में गुरूजी ने यह क्या लिख दिया, आप भी नहीं करेंगे यकीन

देखें वीडियो…

वादी का बयान
बाबा पर सबसे पहला मुकदमा दर्ज कराने वाले कैलाश चंद्र वादी ने कहा कि सीबीआई टीम ने आश्रम में मुनादी के साथ ही पांच लाख के ईनाम का नोटिस गेट पर चस्पा कराया है। वीरेंद्र देव पर यह ईनाम पूर्व में ही घोषित हो चुका है। बाबा की नई तस्वीर भी पुलिस के हाथ अभी नहीं लग सकी है। इस वजह से बाबा की धरपकड़ में मुश्किलें आ रहीं हैं।
Rape accused baba
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो