scriptफर्रुखाबाद के 17 हजार किसानों को मिले ऋण मोचन प्रमाण पत्र | Loan redemption certificate for 17 thousand farmers of Farrukhabad | Patrika News
फर्रुखाबाद

फर्रुखाबाद के 17 हजार किसानों को मिले ऋण मोचन प्रमाण पत्र

भाजपा ने जो वादा किसानों से किया था, वह सत्ता में आने के बाद पूरा कर दिया है। मसलन, प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ कर दिया है।

फर्रुखाबादSep 10, 2017 / 06:18 pm

shatrughan gupta

Farrukhabad News

Farrukhabad News

फर्रुखाबाद. यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जो वादा किसानों से किया था, वह सत्ता में आने के बाद पूरा कर दिया है। मसलन, प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ कर दिया है। यह बात रविवार को प्रदेश के खेल मंत्री व फर्रुखाबाद के प्रभारी मंत्री चेतन चौहान ने आवास कॉलोनी में आयोजित ऋण मोचन माफी प्रमाण-पत्र वितरण समारोह में कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश ८६ लाख किसानों को ऋण माफी योजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसमें प्रदेश सरकार को ३६ लाख करोड़ देना पड़ रहा है। चौहान ने कहा कि, प्रदेश पिछली सरकारें कुछ छोड़ कर नहीं गई थीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सभी को घर मिलेगा। २०२२ तक सभी गरीब अपने छत के नीचे होंगे। मालूम हो कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के 20 लाभार्थियों को बुलाया गया था। इन सभी को प्रमाण पत्र दिए गए। जिले में प्रथम चरण में 17 हजार किसानों का एक लाख तक का कर्ज माफ किया गया है, जिसमें कार्यक्रम स्थल पर 5,०41 लोगों को प्रमाण पत्र दिए गए। बाकी के प्रमाण पत्र उन किसानों के घरों पर पहुंचा दिए जाएंगे। सभी किसानों के लिए खाना पानी का भी इंतजाम किया गया था।
कोई घूस मांगे तो सीधे करें विधायक-सांसद से शिकायत
प्रभारी मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि सरकार किसानों ने मिलकर बनाई है, इसलिए सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की जितनी भी योजनाएं चल रही हैं, उसके लाभ के लिए किसानों से लेकर आवास प्राप्त करने वाले योग्य लाभार्थी किसी भी अधिकारी को घूस नहीं देंगे। यदि कोई भी अधिकारी आप से पैसा मांगता है तो उसकी शिकायत अपने क्षेत्र के विधायक, सांसद सके कर सकते हैं। इसके बाद घूस मांगने वाले अफसर पर सीधे कार्रवाई होगी। चौहान ने कहाकि भाजपा सरकार लोगों को सीधा लाभ देने की कोशिश में लगी है। इससे पहले प्रभारी मंत्री ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम स्थल पर लगे दर्जनों सरकारी विभागों के पंडालों का मंत्री ने निरीक्षण किया। हर विभाग के अधिकारियों से मिलकर उनको और अच्छा काम करने की नसीहत दी। इस दौरान सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह राठौर, कायमगंज विधायक अमर सिंह खटीक, भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यपाल सिंह सहित दर्जनों भाजपा नेता मौजूद थे।
किसानों को लाने- ले जाने तक की गई थी व्यवस्था
जिला प्रशासन ने कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए पूरी ताकत लगा दी। किसानों को उनके घर से कार्यक्रम स्थल तक लाने व वापस ले जाने के लिए बसों का इंतजाम किया गया था। उनके बैठने के लिए पंडाल के साथ कुर्सियां, पंखे-कूलर आदि की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा यदि कार्यक्रम के दौरान किसी की तबीयत खराब होती है तो उसको *****्पताल तक ले जाने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई थी।

Home / Farrukhabad / फर्रुखाबाद के 17 हजार किसानों को मिले ऋण मोचन प्रमाण पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो