scriptअधूरी तैयारी के साथ शुरू हुई खेलकूद प्रतियोगिता, भाग ले रहे हैं ज्यादा उम्र के खिलाड़ी | Mandal Khel Pratiyogita starts in Farrukhabad UP Hindi News | Patrika News
फर्रुखाबाद

अधूरी तैयारी के साथ शुरू हुई खेलकूद प्रतियोगिता, भाग ले रहे हैं ज्यादा उम्र के खिलाड़ी

यहाँ मंगल गीतों के बीच सिया ने राम के गले में डाली जयमाला-देखें वीडियो

फर्रुखाबादSep 25, 2017 / 08:29 am

आकांक्षा सिंह

farrukhabad
फर्रुखाबाद. रविवार को बरसात न होने के कारण मण्डलीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन शुरू हो गया। जिसका शुभारंभ जिला विकास अधिकारी ने किया। सभी जिलों के खिलाड़ी अपने अपने कोच के साथ काफी लेट पुलिस लाइन ग्राउंड पर पहुंचे। जीजीआई बालिका इंटर कालेज और कनोडिया इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। जिसमें नवरात्र की झलक दिखाई दी। जूनियर वर्ग में 17 साल तक के खिलाड़ियों को प्रतिभाग करना था लेकिन कई जिलों के शिक्षकों ने अधिक उम्र के खिलाड़ियों से प्रतिभाग कराया।
इंतजाम में क्या रही कमी

जिले में तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने लगभग 800 खिलाड़ी रुके हुए हैं। लेकिन जिस समय खेल चल रहा था उस समय पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोई इंतजाम नही किया गया न ही एम्बुलेंस ग्राउंड पर भेजी गई। वहीं हाल नगर पालिका का रहा मोबाइल शौचालय की गाड़ी की मांग आयोजको द्वारा की गई थी जिससे छात्राओ को शौच क्रिया में कोई परेशानी न हो सके। लेकिन नगरपालिका की तरफ से वह भी ग्राउंड के आस पास नही दिखाई दी जिस कारण छात्राये ग्राउंड से काफी दूर शौच क्रिया जाना पड़ा। जबकि सभी दो दिन पहले कार्यक्रम की लिखित सूचना दी गई थी।

पहला दिन अवव्यस्थाओं के नाम

पुलिस लाइन ग्राउंड में मण्डलीय खेल में प्रतिभाग करने सभी 6 जिलों के खिलाड़ी व कोच मौजूद थे। लेकिन हर ईवेंट में काफी देरी की जा रही थी। बहुत से जिलों के पास बहुत से खेल के खिलाड़ी ही मौजूद नहीं थे। जब प्रत्येक जिले के खिलाड़ी को आवाज दी जाती थी।फिर भी नही पहुंच पा रहे थे। जिस कारण खेल शुरू कराने में काफी देरी होती रही।
आयोजक विमल सचान ने बताया कि आज ग्राउंड पूर्ण रूप से सूखा नहीं था इसलिए केवल 100 मीटर की दौड़ का आयोजन कराया गया। लेकिन किसी खिलाड़ी की तबीयत खराब हो जाये, उसके लिए कोई स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई इंतजाम नही किया गया। लेकिन फिर भी सभी शिक्षक अपने साथ उपचार करने के लिए कुछ न कुछ दवाईयां अपने साथ लेकर आये हुए। शौच कार्य करने के लिए पालिका ने नही सुनी है।जिस कारण खिलाड़ियों काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

जिस समय तेज धूप निकली तो उस समय सभी को प्यास लग रही थी लेकिन जो पानी का टैंक खड़ा किया गया था। वह भी दोपहर बाद खत्म हो गया। तो खिलाड़ी पुलिस लाइन के अंदर लगे नलों से पानी पीने जाते हैं। खिलाड़ियों के लिए जो खुराख मिलनी चाहिए थी आयोजकों द्वारा नहीं दी गई। कुछ खिलाड़ी दूसरे के नामों पर प्रतिभाग करते नजर आ रहे थे।जो खिलाडी गांव से आया वह किसी भी खेल जीत हासिल नहीं कर सका है।

Home / Farrukhabad / अधूरी तैयारी के साथ शुरू हुई खेलकूद प्रतियोगिता, भाग ले रहे हैं ज्यादा उम्र के खिलाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो