scriptचुनाव में अब तक यूपी के मुसलमानों ने किसे किया वोट, पूर्व विदेश मंत्री ने किया बड़ा खुलासा, बीजेपी को लेकर कही यह बात | Muslim Votes divided in uttar pradesh sayas salman khursheed | Patrika News
फर्रुखाबाद

चुनाव में अब तक यूपी के मुसलमानों ने किसे किया वोट, पूर्व विदेश मंत्री ने किया बड़ा खुलासा, बीजेपी को लेकर कही यह बात

– पूर्व विदेश मंत्री का बड़ा बयान- इन दलों में बंट गया मुस्लिम वोट- कहा, इस बार रणनीति बनाकर मुसलमानों ने नहीं किया मतदान- फर्रुखाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी हैं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद

फर्रुखाबादMay 18, 2019 / 03:06 pm

Hariom Sharma

Muslim Voter

लोकसभा चुनाव में अब तक यूपी के मुसलमानों ने किसे किया वोट, पूर्व मंत्री ने किया बड़ा खुलासा

फर्रुखाबाद. लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुस्लिमों ने किस पार्टी को वोट दिया है। पूर्व विदेश मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने इसका खुलासा किया है। एक न्यूज एजेंसी को दिये इंटरव्यू में पूर्व मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन और कांग्रेस के बीच मुस्लिम वोटों का बंटवारा हो गया है। उन्होंने कहा कि इस बार मुस्लिमों ने रणनीति बनाकर वोट नहीं किया है। यही कारण है कि उनके वोट अलग-अलग दलों के प्रत्याशियों को गये हैं।
फर्रुखाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी सलमान खुर्शीद ने कहा कि चुनाव में अल्पसंख्यक वोटों का बंटना दुखद है, जबकि 2015 के बिहार चुनाव में मुसलमानों ने रणनीति बनाकर वोट किया था। उन्होंने कहा कि कई सीटों पर मुस्लिम मतदाता असमंजस की स्थिति में हैं, जो ठीक नहीं है, क्योंकि यह लोकसभा चुनाव है। उनका भविष्य कांग्रेस या राष्ट्रीय पार्टी के साथ है। ऐसे में मुसलमानों का वोट बंटना अच्छा विचार नहीं है। लेकिन, आप उन पर आरोप नहीं लगा सकते, क्योंकि स्थानीय मुद्दों और समीकरणों के हिसाब से ही मतदाता वोट करते हैं।
salman khurshid
सैम पित्रोदा और मणिशंकर अय्यर के विवादास्पद बयान पर पूर्व मंत्री ने कहा कि यह मीडिया द्वारा उछाला गया गैर जरूरी मुद्दा है। ये वह मुद्दे हैं जो पहले चुके हैं। इन पर पार्टी की क्या राय है, यह सभी को पता है।
चुनाव हार रही है भाजपा : खुर्शीद
भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव हार रही हैै। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हताश हैं। यही कारण है कि चुनाव प्रचार के दौरान उनके मुद्दे बदल रहे हैं। पिछले चुनाव प्रचार पर उनका नियंत्रण था, जो इस बार नहीं दिख रहा है। चुनाव प्रचार के अंत तक मोदी अतिर पर पहुंच गये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो