चौपाल में मंत्री के सामने जनता ने खोली अधिकारियों की पोल

Ashish Pandey

Publish: Jun, 14 2018 08:33:18 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
चौपाल में मंत्री के सामने जनता ने खोली अधिकारियों की पोल

अफसरों की लापरवाही देख दंग रह गए मंत्री जी।

 

फर्रुखाबाद. जिले में अधिकारियों व कर्मचारियों की हकीकत जनता ने मंत्री के सामने खोकर रख दी। अधिकारियो ने उन लोगों को चौपाल में बुलाया जिनको केवल लाभ दिया गया था, लेकिन फिर भी अपनी अपनी शिकायतें लेकर दर्जनों लोग चौपाल में पहुंच गए। जिले के प्रभारी मंत्री चेतन चौहान ने विशेष ग्राम चौपाल में पंहुचकर समस्याओं को सुना और उन पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। योजनाओं में अफसरों की लापरवाही देख मंत्री दंग रह गए।

विकास खंड बढ़पुर के ग्राम पपियापुर में सांसद मुकेश राजपूत की गोदाम के सामने प्रभारी मंत्री की विशेष ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन को भी परखा गया। गाँव की महिला हंसमुखी पत्नी रामोतार ने शिकायत कर कहा कि उनके घर पर मीटर लगा नहीं बिजली का बिल आ गया। पूर्व अध्यापक कन्हैया लाल ने कहा कि शौचालय गाँव में मुंह देखकर दिए गए। समा परबीन ने कहा कि कोटे के नमक से इंफेक्शन हो रहा है। एक ग्रामीण ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर ग्राम प्रधान 20 हजार रुपये की मांग करता है। ग्रामीणों ने शिकायत की कुल 123 हैण्डपम्प गाँव में लगे हैं, जिसमें से 13 हैण्डपम्प खराब हैं। मंत्री ने एक सप्ताह के भीतर सभी को दुरस्त कराने के निर्देश दिये, उसके साथ यह भी कहा कि एक ही ग्राम सभा में 123 हैंडपम्प कैसे लगाए जा सकते हैं।

पूर्व ग्राम पंचायत विकास अधिकारी ओमप्रकाश वर्मा ने कहा कि गाँव में दो शौचालय व दो आवास देख लिए जाएं तो गुणवत्ता का पता चल जाएगा। मंत्री ने जाँच कराने के निर्देश दिए। सीडीओ अपूर्व दुबे ने बताया कि पीएम जीवन ज्योती बीमा योजना के तहत कुल 1251 ग्रामीणों को शामिल किया गया है। कई महिलाओं ने राशन व आवास ना मिलने की शिकायत की। जिस पर मंत्री ने उसे जाँच कराकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मंत्री चेतन चौहान ने बताया कि हर पात्र को योजना का लाभ मिलेगा। शिकायतों पर जल्द कार्यवाही होगी। सांसद मुकेश राजपूत, जिलाध्यक्ष सत्यपाल सिंह, जिलाधिकारी मोनिका रानी, एसपी अतुल शर्मा, शैलेन्द्र सिंह राठौर, वीरेन्द्र सिंह राठौर, एसडीएम सदर अजीत सिंह, बीएसए अनिल कुमार, शिवांग रस्तोगी, संजीव गुप्ता आदि रहे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned